F42Ip9SaIAAbUOZ

आज पाकिस्तान के मुल्तान में नेपाल और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का पहला मुकाबला खेला गया. टाॅस जीतकर पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की और स्कोरबोर्ड पर 342 रन जड़ दिया. नेपाल कही भी पाकिस्तान से प्रतिस्पर्धा करती नही दिखी और सिर्फ 104 रन पर आलआउट हो गई. इस हार के बाद नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने क्या कहा, आइए पढ़ते है.

क्या बोले नेपाली कप्तान

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बोलते हुए नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने कहा कि,

‘हमने गेंद से अच्छी शुरुआत की, लेकिन दोनों सेट बल्लेबाजों ने खेल हमसे छीन लिया. हमने पहले भी बेहतर बल्लेबाजी की है और आज हम चूक गए. बीच के ओवरों में विकेट लेने वाली गेंदें नहीं थीं, लेकिन बाबर ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसका श्रेय पाकिस्तान को जाता है. खेल से सीखते हुए हमें डेथ ओवरों में गेंदबाजी में सुधार करना होगा, एक समूह के रूप में हमें बल्लेबाजी में आगे बढ़ना होगा.’ नेपाल के तरफ से सबसे अधिक रन सोमपाल कामी ने 28 रन बनाए. दिलचस्प है कि उन्होंन सबसे अधिक दो विकेट भी प्राप्त किए.

बाबर और शादाब रहे हीरो

पाकिस्तान ने पहली बल्लेबाजी की और 342 रन बनाया. पाकिस्तान के तरफ से सबसे अधिक रन कप्तान बाबर आजम ने बनाए. बाबर आजम ने 131 गेंदो में 14 चौके और 4 छक्के की मदद से 151 रन बनाए. बाबर ने आज क्रिकेट के हर दिशा में शाॅट लगाया और अपने खेल को पूरा इंजॉय किया. बाबर ने अपने इस पारी से बाकि टीमों को सावधान कर दिया है.

बाबर के अलावा पाकिस्तान के तरफ से लेग स्पिनर शादाब खान ने शानदार प्रदर्शन किया. शादाब ने 4 नेपाली बल्लेबाजों को पवेलियन भेज एशिया कप की शुरुआत शानदार तरीके से किया. बाबर, शादाब खान के अलावा इफ्तिखार अहमद ने भी तेजतर्रार शतक बनाया. पाकिस्तान अपना अगला मुकाबला भारत के खिलाफ खेलने उतरेगी.

ALSO READ:भारत बनाम पाक में किसकी है सबसे घातक स्पिन, कुलदीप- जडेजा या शादाब-नवाज कौन है सबसे घातक, देखिये आंकड़े कौन है आगे

Published on August 31, 2023 2:47 pm