इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना रोहित शर्मा और बीसीसीआई को पड़ा भारी नहीं तो भारत ही जीतता एशिया कप 2022
इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करना रोहित शर्मा और बीसीसीआई को पड़ा भारी नहीं तो भारत ही जीतता एशिया कप 2022

Asia Cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप खेला, लेकिन इस प्रतियोगिता में कमजोर टीम के तरह नजर आए। स्टार खिलाड़ियों से सजी इस टीम को सुपर 4 के शुरुआती दोनों मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था।

बीसीसीआई ने 15 खिलाड़ियों की टीम को एशिया कप जीतने के किए चुना था, लेकिन टूर्नामेंट में मिडिल ऑर्डर में एक बार फिर समस्या नजर आई, जिसके बाद लंबे वक्त से टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी कर रहें खिलाड़ी को बाहर रखना चूक के तौर पर नजर आया।

इस खिलाड़ी को नहीं दी जगह, एशिया कप में खली कमी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 15 खिलाड़ियों की टीम के साथ एशिया कप 2022 जीतने उतरे थे, लेकिन सुपर 4 के शुरुआती दोनों मैच हराकर बाहर हो गए। अंतिम मैच में जोकि श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। इस मैच में कैप्टन रोहित की अच्छी शुरुआत का फायदा मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं उठा सके।

जोकि टीम की हार का कारण बन गया। कैप्टन रोहित शर्मा ने कहा कि मिडिल ऑर्डर अच्छी बल्लेबाजी नही कर सका। अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका। जिसके बाद 15 रन कम बने।

इस मौके पर लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का जिक्र हुआ। श्रेयस अय्यर को बीसीसीआई ने स्टैंडबाई खिलाड़ियों में जगह दी थी, जबकि वो पिछले लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा है।

मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर गिरते विकेट के बीच एक छोर संभाले रखने के साथ रन बनाने के लिए जाने जाते हैं। कई बार संघर्ष वाले मैच में टीम इंडिया को जीत दिलाई है।

Also Read : IND vs SL: “हटाओ इस घमंडी कप्तान को” रोहित शर्मा ने नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात, भड़के फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा

इस गलती के चलते हार गए Asia Cup

एशिया कप 2022 के लिए चुने गए खिलाड़ियों कर सवाल उठे थे। अब जब टीम इंडिया प्रतियोगिता से बाहर है तब सेलेक्टर्स का श्रेयस अय्यर के स्थान पर दीपक हुड्डा का चुना जाना सवाल बन गया है। दीपक हुड्डा बैटिंग ऑलराउंडर हैं, लेकिन कप्तान रोहित ने उनसे गेंदबाजी नहीं कराई है।

श्रेयस अय्यर मिडिल ऑर्डर के लिए अच्छे बल्लेबाज कहे जाते हैं साथ ही जरूरत पड़ने कर गेंदबाजी भी कर लेते हैं। श्रेयस अय्यर ने अपने अंतिम इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 7 अगस्त 2022 को 40 गेंदों पर 64 रन बनाए थे। इसके बाद भी चयनकर्ताओं ने श्रेयस अय्यर के स्थान पर दीपक हुड्डा को चुना।

Also Read : IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप की तैयारी के लिए उतरेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका