अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप की तैयारी के लिए उतरेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका
अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप की तैयारी के लिए उतरेगी टीम इंडिया, रोहित शर्मा इन 11 खिलाड़ियों को देंगे मौका

एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की पाक टीम से हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम की फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें टूट गई हैं। अब आज यानी 8 सितंबर को अफगानिस्तान बनाम भारत ( Ind Vs Afg) मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीम का ये आखिरी मैच है।

एशिया कप Super 4 के मैच में लगातार दो हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) प्लेइंग इलेवन में कुछ फेर बदल कर सकते हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के लिए ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन…

ये हो सकती है सलामी बल्लेबाजी

एशिया कप 2022 में कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और उपकप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) की जोड़ी सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरी हैं। पाक टीम के खिलाफ पिछले मैच में जहां कप्तान रोहित शर्मा ने एक शानदार पारी खेली थी। तो वहीं उपकप्तान केएल राहुल का बल्ला इस विषय में शांत रहा है।

प्लेइंग इलेवन में तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। इस प्रतियोगिता में विराट कोहली ने हांग कांग और पाकिस्तान के खिलाफ हाफ सेंचुरी लगाईं थीं।

मिडिल ऑर्डर में बदलाव है संभव

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर की समस्या बड़े मैचों में एक बार फिर सामने आई है। अब अफगान टीम के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित शर्मा बदलाव कर सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चार नंबर पर और विकेटकीपर की जिम्मेदारी एक बार फिर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को मिल सकती है। इसके साथ ही ऑल राउंडर (Hardik Pandya) और दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) टीम का हिस्सा होंगे।

Also Read : IND vs SL: “हटाओ इस घमंडी कप्तान को” रोहित शर्मा ने नहीं सुनी अर्शदीप सिंह की बात, भड़के फैंस का BCCI पर फूटा गुस्सा

गेंदबाजी के लिए ये ऑप्शन हैं बेहतर

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी ऑप्शन के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) टीम का हिस्सा जरूर होंगे। आगामी विश्व कप को देखते हुए अर्शदीप सिंह को सभी मैच में मौका दिया जाना लगभग तय है।

वहीं स्पिन खिलाड़ी रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) भी टीम का हिस्सा होंगे। रवि बिश्नोई को पाक टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का फायदा मिल सकता है। वो प्लेइंग इलेवए वापसी कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम की अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और रविचंद्रन अश्विन।

Also Read : IND vs SL: फैन ने अर्शदीप सिंह को कहा ‘गद्दार’, क्रिकेटर को आ गया गुस्सा और हो गई लड़ाई, देखें वीडियो