JAY SHAH ASIA CUP 2023 PCB

पाकिस्तान के एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर के विवाद मैं अब एक नया मोड़ आ गया है। दरअसल 27 मई को बीसीसीआई की स्पेशल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें एशिया कप 2023 को लेकर के कोई भी फैसला नहीं हुआ है।

बता दें कि इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में थी, जिस पर बीसीसीआई तैयार नहीं है। हालांकि इस बीच इस टूर्नामेंट के वेन्यू को ले करके अभी भी पेच फंसता हुआ नजर आ रहा है।

इस देश को मिल सकती है एशिया कप 2023 की मेजबानी

बीसीसीआई के सचिव जहां एशियन क्रिकेट काउंसिल के बीच इस अध्यक्ष हैं और वह पहले ही इस बात को साफ कर चुके हैं कि किसी भी हाल में भारतीय टीम पाकिस्तान एशिया कप खेलने के लिए नहीं जाएगी। लेकिन इन सबके बीच मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई द्वारा पीसीबी के हाइब्रिड मॉडल को ठुकराने के बाद अब श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशिया कप 2023 की मेजबानी कर सकता है।

एशिया क्रिकेट बोर्ड का होगा आखिरी फैसला

दरअसल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी इन दिनों अहमदाबाद में हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशियाई क्रिकेट परिषद के सदस्यों के सामने एशिया कप की मेजबानी का प्रस्ताव भी रख सकता है।

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी कह चुका है कि एशिया कप 2023 हाइब्रिड मॉडल में नहीं खेला जाएगा, तो वह इस टूर्नामेंट का पूरी तरीके से बहिष्कार करेगा।

बीसीसीआई इस देश में कराना चाहती है आयोजन

जानकारी के लिए बता दें कि बीसीसीआई के कुछ अधिकारियों के द्वारा यह बात पता चली है कि बीसीसीआई इस टूर्नामेंट को कोलंबो में आयोजित करवाना चाहती है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई के द्वारा इस बात पर कोई भी ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

ALSO READ: किसने कहा “मैंने 2 महीने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2023 जीतने वाली है”

Published on May 30, 2023 12:45 pm