Placeholder canvas
ASIA CUP 2023 PRIZE MONEY
क्रिकेट न्यूज

Asia Cup 2023 की प्राइज मनी में Asian Cricket Council ने दिखाई कंजूसी, जीतने वाली टीम मिलेंगे इतने करोड़ रूपये

इस साल एशिया कप (Asia Cup 2023) का आयोजन भी होना है, जिसे लेकर काफी समय से बीसीसीआई और पीसीबी के बीच विवाद चल रहा है. सितंबर में खेले जाने वाले एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना है, लेकिन स्पष्ट तौर से इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है. अभी भी इस मामले पर अंतिम फैसला आना बाकी है.

इस बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) में टीमों को ट्रॉफी जीतने के बाद कितने पैसे मिलेंगे, इसका ऐलान होते ही आपके भी होश उड़ जाएंगे. जीतने वाली टीम को कौड़ी के भाव में ACC (Asian Cricket Council) ने तौला है.

बस इतनी है एशिया कप की प्राइज मनी

सितंबर में होने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर जीतने वाली टीम को दी जाने वाली प्राइज मनी का ऐलान करते ही हर किसी के होश उड़ गए. बताया जा रहा है कि एशिया कप (Asia Cup 2023) में इस बार चैंपियन बनने वाली टीम को 1 करोड़ 60 लाख रूपये मिलेंगे, जबकि उपविजेता टीम को 80 लाख दिए जाएंगे. हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि प्राइज मनी को लेकर आधिकारिक रूप से अभी कोई खबर नहीं आई है.

इस साल एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में कुल 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं और पहली बार होगा जब एशिया कप में नेपाल की टीम ने क्वालीफाई किया है. बताया जा रहा है कि प्राइज मनी बाकी टूर्नामेंट से काफी कम है, जो लोगों को पसंद नहीं आ रही है.

बीसीसीआई-पीसीबी में अभी भी है विवाद

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत के साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच गहमागहमी नजर आ रही है. बीसीसीआई ने यह साफ मना कर दिया है कि अगर एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होता है, तो टीम इंडिया खेलने नहीं जाएगी.

सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई के ऊपर सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव रखा, लेकिन अभी भी बीसीसीआई इस प्रस्ताव के खिलाफ है, जहां इसपर अभी भी अंतिम फैसला आना बाकी है.

ALSO READ:भारत को मिला शुभमन गिल से भी घातक बल्लेबाज, टेस्ट में भी 80 की औसत से बना रहा है रन, जल्द कर सकता है टीम से रोहित शर्मा की छुट्टी