Placeholder canvas

भारत को मिला शुभमन गिल से भी घातक बल्लेबाज, टेस्ट में भी 80 की औसत से बना रहा है रन, जल्द कर सकता है टीम से रोहित शर्मा की छुट्टी

by NISHU
shubman gill and rohit sharma

7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जाना है. इसके लिए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) की तैयारियों के बीच कई तस्वीरें नजर आ रही है, जिससे यह साफ हो चुका है कि आईपीएल (IPL 2023) में धमाल मचाने वाले एक खिलाड़ी को अब रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) का ओपनिंग पार्टनर बनाया जा सकता है, जिसके बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) का पत्ता कट सकता है.

ये खिलाड़ी बन सकता है रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं आईपीएल में अपने बल्ले से धमाल मचाने वाले यशस्वी जायसवाल हैं. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल को कई शॉट दिखा रहे हैं.

इसके बाद यह आशंका जताई जा रही है कि शुभमन गिल की जगह अब इस विस्फोटक बल्लेबाज को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका दिया जा सकता है. 21 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 के 14 मुकाबले में 625 रन बनाए हैं.

स्क्वाड में शामिल नहीं है नाम

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. वह ऋतुराज गायकवाड़ के तौर पर वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर शामिल हुए हैं.

ऐसे में कोई बल्लेबाज चोटिल हो जाता है तो यह तय है कि इस खिलाड़ी को टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. दरअसल ऋतुराज गायकवाड़ ने शादी के लिए छुट्टी ली है, जिस कारण इस खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है.

शुभमन गिल से बेहतर हैं यशस्वी जायसवाल के आंकड़े

बात अगर यशस्वी के घरेलू क्रिकेट करियर की करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 15 मैचों में 26 पारी में बल्लेबाजी की है, जिस दौरान उनका औसत 80.21 का रहा है, जिसमे उन्होंने 9 शतक और 2 अर्द्धशतक लगाए हैं, इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 265 का है और उन्होंने 1845 रन बनाए हैं।

जबकि बात अगर शुभमन गिल की करें तो शुभमन गिल ने भारत के लिए 15 टेस्ट मैचों की 28 पारियों में बल्लेबाजी की है, जिस दौरान उनका औसत 34.23 का ही रहा है और उन्होंने 890 रन ही बनाए हैं और उनके बल्ले से इस दौरान 2 शतक और 4 अर्द्धशतक निकले हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी शुभमन गिल यशस्वी के सामने नहीं टिकते हैं, इस दौरान शुभमन गिल ने 42 मैचों की 72 पारियों में 3432 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत सिर्फ 52.80 का ही रहा है, जबकि यशस्वी का औसत 80.21 का है.

अगर ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेते हैं, तो उनकी जगह यशस्वी जायसवाल सबसे बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं, क्योंकि उनके आंकड़े शुभमन गिल से भी बेहतर हैं, वहीं पृथ्वी शॉ अपनी लय खो चुके हैं.

ALSO READ:“भारत को खामियाजा भुगतना पड़ेगा” WTC FINAL में इस खिलाड़ी के जगह न मिलने पर भड़के अनिल कुंबले, BCCI को लगाई फटकार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00