WTC FINAL TEAM INDIA

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला 7 जून से लंदन में खेलना है। इसके लिए दोनों ही देशों की टीमें अभ्यास मैचों में जमकर पसीना बहा रही हैं। हालांकि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के लिए लगातार नेट पर पसीना बहा रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने टीम के सिलेक्शन पर बड़े सवाल उठायें हैं।

भारतीय टीम के चयन पर अनिल कुंबले ने उठाए सवाल

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रह चुके अनिल कुंबले ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के बड़े टूर्नामेंट के लिए चुनी गई टीम को लेकर के बड़े सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने टीम के सिलेक्शन पर भी जमकर भड़ास निकाली है। अनिल कुंबले ने बयान देते हुए कहा है कि बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल ना करके एक बहुत बड़ी गलती की है।

अनिल कुंबले ने दिया बड़ा बयान

अनिल कुंबले ने जिओसिनेमा पर एक कार्यक्रम के दौरान बातचीत करते हुए कहा,

“ऋद्धिमान साहा न केवल स्टंप के पीछे बल्कि पूरे आईपीएल में बल्ले से भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उस पर अक्सर किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन वह भारत के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक है। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने चूक की। उन्हें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय टीम का हिस्सा होना चाहिए था। मुझे पता है कि केएस भरत टीम का हिस्सा हैं और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है।”

आईपीएल में रिद्धिमान साहा का प्रदर्शन

बात अगर आईपीएल में रिद्धिमान साहा के प्रदर्शन की करें तो इस सीजन में खिलाड़ी ने 17 मुकाबले खेलते हुए 129.2 की स्ट्राइक रेट के साथ 371 रन बनाए हैं जिसमें खिलाड़ी के नाम पर 2 अर्धशतक भी शामिल है।

ALSO READ:एशिया कप 2023 में इन 2 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका, कुछ ऐसी होगी 15 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान