Placeholder canvas
Close

Destination

team india squad afg

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (WTC FINAL) के बाद भारत (Team India) के टाॅप खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. भारत को अगले महीने के अंतिम सप्ताह में अफगानिस्तान (IND vs AFG) के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रंखला खेलनी है. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि इस सीरीज में आईपीएल सुपरस्टार्स (IPL 2023 Super Stars) जैसे तिलक वर्मा (Tilak Verma), रिंकू सिंह (Rinku Singh) और साईं सुदर्शन (Sai Sudarshan) को मौक मिल सकता है.

रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और यशस्वी को मिल सकता है मौका

आईपीएल का यह सीजन भारतीय युवा खिलाड़ियों के लिये वरदान साबित हुआ है. इस आईपीएल से कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो सीधा इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं. पहला नाम है राजस्थान के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का. जायसवाल ने इस सीजन विस्फोटक अंदाज से 600 से अधिक रन बनाया है.

दूसरा नाम रिंकु सिंह का है जिन्होंने बैंटिग ऑर्डर में नीचे आते हुए 474 रन का योगदान दिया है. वही पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा के बल्ले से 14 मैचों में 309 रन आए.

सुदर्शन, मोहित और शिवम दूबे भी होंगे भारतीय टीम का हिस्सा

इंडियन प्रीमियर लीग की खासियत ही यही है कि वह युवा के साथ-साथ वरिष्ठ खिलाफ खिलाड़ियों को भी मौका देता है. जहां एक तरफ गुजरात के तरफ से साईं सुदर्शन ने शानदार बल्लेबाजी की, जिससे उनका नाम सलेक्शन के लिए सामने आ रहा है, तो वहीं गेंदबाजी में वरिष्ठ तेज गेंदबाज मोहित शर्मा का नाम भी आगे आ रहा है.

मोहित शर्मा ने इस सीजन 27 विकेट प्राप्त किया था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से खेलते हुए शिवम दूबे ने भी विस्फोटक पारियां खेली हैं. ऐसे में शिवम दूबे और मोहित शर्मा का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ हो सकता है.

अफगानिस्तान के खिलाफ कुछ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया

टीम इंडिया: हार्दिक पांड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा, साईं सुदर्शन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहित शर्मा, शिवम दुबे, मोहम्मद सिराज, यश ठाकुर, मुकेश कुमार और रवि बिश्नोई

ALSO READ: “भारत को खामियाजा भुगतना पड़ेगा” WTC FINAL में इस खिलाड़ी के जगह न मिलने पर भड़के अनिल कुंबले, BCCI को लगाई फटकार