श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया एशिया कप जीतने का श्रेय, बताया कैसे माही ने की उनकी मदद
श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया एशिया कप जीतने का श्रेय, बताया कैसे माही ने की उनकी मदद

टी20 Asia Cup के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया है। श्रीलंकाई टीम छठी बार एशिया कप का चैंपियन बनी है। 

पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में श्रीलंकाई टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला था। मैच में श्रीलंका ने भानुका राजपक्षा और वानिंदु हसरंगा दमदार बल्लेबाजी से 20 ओवर में 170 रनों का स्कोर खड़ा जिसके जवाब में पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। टूर्नामेंट में श्रीलंका ने पाकिस्तान को लगातार दूसरी बार हराया है।

महेंद्र सिंह धोनी के CSK की जीत से मिली प्रेरणा

श्रीलंका की खिताबी जीत के बाद कप्तान शनाका अपनी टीम से बेहद खुश दिखे और अपने खिलाड़ियों की खूब तारीफ करी। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बातचीत में कहा,

“मैं फैंस को धन्यवाद देना चाहता हूं, वे हमें बड़े पैमाने पर समर्थन दे रहे हैं। उम्मीद है कि आज हमने उन्हें खुश किया है। आईपीएल 2021 में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता और यही मेरे दिमाग में था। ये युवा परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं। वानिंदु ने पांच विकेट गिरने के बाद बड़ा प्रभाव डाला। चमिका और डीडीएस ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। आखिरी गेंद पर छक्का टर्निंग प्वाइंट रहा। 170 मानसिक रूप से लक्ष्य था, क्योंकि 160 हमेशा पीछा करने योग्य लगता है।”

ALSO READ: Asia Cup Final: पाकिस्तान का घमंड तोड़ श्रीलंका बना एशिया का नया बॉस, 23 रनों से बजाया पाक का डंका, एक साथ टूटे कई रिकॉर्ड

फील्डिंग में किया बहुत सुधार: शनाका

श्रीलंका के कप्तान शनाका ने इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान से हार को लेकर बात करी। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी टीम की फील्डिंग में काफी सुधार भी आया है।

उन्होंने कहा,

“एक युवा खिलाड़ी के रूप में, हम जानते थे कि मदुशंका अच्छा प्रदर्शन करेंगे, और एक कप्तान के रूप में हमें उसका समर्थन करना था। यह दुनिया की किसी भी टीम के साथ हो सकता है। [अफगानिस्तान के खिलाफ पहले गेम पर] यह एक अच्छे कारण के लिए हुआ। उस खेल के बाद हमारी गंभीर चर्चा हुई। प्रत्येक व्यक्ति ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया और इसी तरह हम चैंपियन बने। फाइनल में फील्डिंग में काफी सुधार हुआ। लीग चरण में हमसे कुछ गलतियां हुईं। हम आज 100% थे, इसका श्रेय खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को जाता है। मैं श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड और चयनकर्ताओं को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।”

ALSO READ: PAK vs SL, STATS: वर्चस्व की लड़ाई वाले मैच में बने 15 बड़े रिकॉर्ड, वानिंदु हसरंगा ने रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड