एशिया कप फाइनल में मिली हार पचा नहीं पाए बाबर आजम, गुस्से में अपने ही खिलाड़ियों को लगाई फटकार, बताया कहां हुई गलती
एशिया कप फाइनल में मिली हार पचा नहीं पाए बाबर आजम, गुस्से में अपने ही खिलाड़ियों को लगाई फटकार, बताया कहां हुई गलती

Asia Cup 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर खिताब अपने नाम किया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीता। उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, हालांकि श्रीलंका ने उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए एक बड़ा स्कोर सामने रखा, जिसके दबाव में पाकिस्तान पूरी तरह से ध्वस्त हो गई।

श्रीलंका ने एक बार फिर दिखाया शानदार खेल 

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 170 रन बनाए। श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने 41 गेंद में नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 36 रनों की पारी खेली, तो वहीं डिसिल्वा ने भी 28 रनों का योगदान दिया। 

पाकिस्तान के लिये हारिस रऊफ ने तीन विकेट लिए। हालांकि पाकिस्तान की टीम यह लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी। 20 ओवर में पूरी टीम मिलकर केवल 147 रन ही बना सकी। 

पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 55 और इफ्तिखार अहमद ने 32 रन बनाए। श्रीलंका के लिए प्रमोद मधुसन ने तीन, वानिंदु हसरंगा ने तीन और करुणारत्ने ने दो विकेट लिए। श्रीलंका छठी बार एशियन चैंपियन बन गई है। 

बाबर आजम चाहते है गलतियां सुधारना

बाबर आजम का बल्ले से एशिया कप बेहद खराब रहा। वह एक बार भी बड़ा स्कोर नहीं कर पाए और हर बार बल्लेबाजी में स्ट्रगल करते दिखे। श्रीलंका से हार के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“शानदार क्रिकेट खेलने के लिए श्रीलंका को बधाई। हमने पहले आठ ओवरों तक उन पर अपना दबदबा कायम रखा, लेकिन राजपक्षे को जो साझेदारी मिली वह अद्भुत थी। यह एक सच्चा विकेट था और दुबई में खेलना हमेशा अच्छा होता है। हमने अपनी क्षमता के अनुसार बल्लेबाजी नहीं की।”

ALSO READ: PAK vs SL, STATS: वर्चस्व की लड़ाई वाले मैच में बने 15 बड़े रिकॉर्ड, वानिंदु हसरंगा ने रचा इतिहास तो पाकिस्तान के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

बल्लेबाजों को हार का जिम्मेदार ठहराते हुए बाबर आजम ने कहा कि

“हमने अच्छी शुरुआत की, लेकिन हमने 15-20 अतिरिक्त रन दिए और अच्छा अंत नहीं कर सके। हमारे लिए लेने के लिए बहुत सारी सकारात्मकताएं। फाइनल में गलतियों की संभावना कम होती है। हमारी फील्डिंग सही नहीं थी और बल्लेबाजी भी इसे अच्छी तरह से खत्म नहीं कर सकी। लेकिन रिजवान, नसीम और नवाज सकारात्मक थे। उतार-चढ़ाव तो रहेगा, लेकिन बेहतर होगा कि हम कम गलतियाँ करें।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका ने महेंद्र सिंह धोनी को दिया एशिया कप जीतने का श्रेय, बताया कैसे माही ने की उनकी मदद