श्रीलंका को एशिया कप जीताने के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने राजपक्षे और हसरंगा नहीं इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय
श्रीलंका को एशिया कप जीताने के बाद हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने राजपक्षे और हसरंगा नहीं इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

श्रीलंका की टीम छठी बार Asia Cup चैंपियन बन गई है। फाइनल में श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को 23 रन से हरा दिया। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने स्कोर बोर्ड पर इतना रन रख दिया जिसे हासिल करना पाकिस्तान के लिए मुश्किल लगने लगा। 

श्रीलंका का बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 170 रन बनाए। भानुका राजपपक्षे ने 71 रन की नाबाद पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान की टीम को 20 ओवर में 147 रन पर ऑलआउट कर दिया। 

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी खेली। श्रीलंका की ओर से प्रमोद मदुशन और वानिंदु हसरंगा जीत के हीरो रहे। मदुशन ने तीन और हसरंगा ने एक ही ओवर में तीन विकेट लिए।

क्रिस सिल्वरवुड ने जताया अपनी टीम पर विश्वास

श्रीलंका की टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड टीम की एशिया कप जीत के बाद बेहद ज्यादा खुश दिखे। वह इस टीम के हर उतार चढ़ाव का हिस्सा रहे हैं और अपनी टीम को आज एशिया कप का खिताब जीतवाने में कामयाब रहे। उन्होंने अपनी टीम को लेकर बात करते हुए पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

“उन्होंने हमारे लिए शीर्ष पर टोन सेट किया। महान बात यह है कि हर समय कोई ना कोई अपना योगदान दे रहा था। बस एक तरीका निकालना था। टीम में प्रतिभा पर भरोसा था। एक बहुत ही युवा सीम आक्रमण के साथ खेलना – उन्हें प्रदर्शन करते हुए देखना शानदार रहा। एक व्यक्ति को चुनना सही नहीं है – यह एक टीम प्रयास रहा है।”

ALSO READ: Asia Cup 2022 Prize Money: श्रीलंका, हसरंगा और भानुका राजपक्षे पर हुई पैसे की बरसात, तो पाकिस्तान को भी मिली मोटी रकम, जानिए किसे मिला कितने का प्राइज मनी

पाकिस्तान प्लेइंग XI

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, इफ्तिकार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, आसिफ अली, हारिस रउफ, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन।

श्रीलंका प्लेइंग XI

पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनुष्का गुनातिलका, धनंजय डिसिल्वा, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्ष्णा, प्रमोद मदुशंका, दिलशान मदुशंका।

ALSO READ: Asia Cup 2022: वानिंदु हसारंगा ने बताया 60/5 पर बल्लेबाजी के लिए पहुंचे तो भानुका राजपक्षे से क्या हुई बात जिसके बाद बजा दी पाकिस्तान की डंका