एशिया कप 2022 के 3 मैच बाद ही खत्म हुआ इन 2 टीमों का सफर, सुपर 4 में हैं ये टीमें
एशिया कप 2022 के 3 मैच बाद ही खत्म हुआ इन 2 टीमों का सफर, सुपर 4 में हैं ये टीमें

एशिया के क्रिकेट के महामंच एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) का आयोजन श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में हो रहा है। एशिया महाद्वीप की कुल छः दिग्गज टीम दो ग्रुप में विभाजित होकर इस आयोजन का हिस्सा बनी हुई हैं। टूर्नामेंट के आधे ग्रुप स्टेज के मैच बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच के साथ पूरे हो चुके हैं। जिसके बाद अब आधे यानी की तीन ग्रुप स्टेज के मैच बाकी है। लेकिन इसके पहले जानिए क्या है एशिया कप ( Asia Cup 2022) की प्वाइंट टेबल अपडेट…

शुरुआती तीन मैच खत्म अफगानिस्तान पहुंची Super 4 में

एशिया कप में 30 अगस्त को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच ग्रुप स्टेज का मैच खेला गया। इस मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 9 गेंद रहते 7 विकेट से मात दे दी है। जिसके बाद अफगानिस्तान टीम ने अपने दोनों मैच जीत लिए है। अभी तक ग्रुप स्टेज में अफगान टीम ने ही दोनों मैच खेले हैं। दो मैच में दो जीत के चार अंक के साथ अफगानिस्तान सुपर 4 में प्रवेश कर चुकी है।

Asia Cup की प्वाइंट टेबल

एशिया कप 2022 की प्वाइंट टेबल के अनुसार ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग हैं। भारतीय क्रिकेट टीम एक मैच में एक जीत के दो अंक के साथ ग्रुप ए में सबसे ऊपर है। तो वहीं हॉन्ग कॉन्ग दूसरे स्थान पर है, हॉन्ग कॉन्ग ने अभी एशिया कप में कोई मैच नहीं खेला है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ग्रुप ए में सबसे नीचे तीसरे स्थान पर है।

वहीं ग्रुप बी की बात करें तो अफगानिस्तान टीम अपने दोनों मैच जीतकर दो मैच के चार अंक के साथ सबसे ऊपर है। बांग्लादेश और श्रीलंका टीम ने एक-एक मैच खेला है। लेकिन जीत नहीं मिली है। बांग्लादेश एक मैच में हार के बाद दुसरे और श्रीलंका तीसरे स्थान पर है, अब इन दोनों टीमों में से जो भी मैच जीतेगा वो सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करेगा, जबकि हारने वाली टीम का सफर यहीं पर खत्म हो जायेगा।

Also Read : Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, कहा बाबर आजम की इस गलती की वजह से भारत के सामने करना पड़ा हार का सामना

Team India का अंतिम लीग मैच जीत है जरूरी

भारतीय क्रिकेट टीम अब हॉन्ग कॉन्ग के साथ मैच खेलेगी। इस मैच में जीतकर सुपर 4 में अपनी जगह पक्की कर लेगी। तो वहीं इसके बाद श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच एक सितंबर और पाकिस्तान व हॉन्ग कॉन्ग का मैच दो सितंबर को होगा।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs HK, MATCH PREDICTION TODAY: भारत और हांगकांग में ये टीम बनेगी आज के मैच की विजेता!