श्रीलंकाई खिलाड़ी मना रहे थे सेलिब्रेशन, थर्ड अंपायर ने खुशियों पर लगा दिया ब्रेक और दे डाली ये सजा
श्रीलंकाई खिलाड़ी मना रहे थे सेलिब्रेशन, थर्ड अंपायर ने खुशियों पर लगा दिया ब्रेक और दे डाली ये सजा

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के ग्रुप स्टेज के मैच खत्म हो चुके हैं। तो वहीं टॉप चार टीम अब सुपर 4 के मैच खेल रहे हैं। इन मैच में पहला मुकाबला श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच बीती रात खेला गया। श्रीलंका ने अपनी ग्रुप स्टेज की हार का बदला लेते हुए अफगानिस्तान को चार विकेट से मात दी, लेकिन एक समय पर श्रीलंका टीम के सेलिब्रेशन पर उन्हीं के खिलाड़ी की एक छोटी ही भूल काफी महंगी साबित हुई और सेलिब्रेशन को रोका गया। जानिए क्या है पूरी बात…

फील्डर की गलती से विकेट का जश्न बदला 6 रन में

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान मैच में फील्डर की एक गलती से मिलने वाला एक विकेट सीधे छक्के में तब्दील हो गया। दरअसल सुपर 4 में पहला मैच श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा था। एक ओवर में खिलाड़ी ने बाउंड्री पर कैच पकड़ा और श्रीलंका टीम जश्न मनाने लगी, लेकिन जैसे ही थर्ड अंपायर ने दोबारा देखा तो उन्होंने सिक्स रन दिया।

उस समय अफगानिस्तान का अगला बल्लेबाज क्रीज पर भी आ चुका था, लेकिन अफगानिस्तान क्रिकेट कोच ने तुरंत खिलाड़ी को बाहर बुलाया, जिसके बाद क्रीज पर मौजूद खिलाड़ी का विकेट फील्डर की गलती के कारण सिक्स में तब्दील हो गया।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव, रोहित शर्मा करायेंगे इन घातक खिलाड़ियों की एंट्री

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के मैच में अफगानिस्तान टीम टॉस हारने के बाद 19 रन पर दोनो सलामी बल्लेबाज बैटिंग कर रहे थे। रहमनुल्लाह गुरबाज और गुरबाज क्रीज कर थे। गुरबाज ने कैरम बाल पर सिक्स लगाने की कोशिश की, लेकिन गेंद को ऊंचाई ज्यादा मिली। फील्डर दनुश्का गुणाथिलका ने बाउंड्री लाइन पर कैच पकड़ा, लेकिन उनका पैर बाउंड्री लाइन से लग गया, जिसके बाद ये विकेट सिक्स में बदल गया।

जीवनदान के बाद खिलाड़ी ने 22 गेंद में बनाया अर्धशतक

क्रिकेट में एक जीवनदान काफी भारी भी पड़ सकता है। ऐसा ही कुछ श्रीलंका-अफगानिस्तान मैच में हुआ जब गुणाथिलका का पैर बाउंड्री लाइन से टकरा गया और अफगानिस्तान के बल्लेबाज को एक जीवनदान मिल गया। इसके बाद बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज ने 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया।

खिलाड़ी ने पारी का अंत 45 गेंदों में 4 चौके और 6 छक्कों के साथ 84 रन बनाकर किया। जिसके बाद अफगानिस्तान टीम ने 176 रन का स्कोर बनाया, लेकिन श्रीलंका की टीम ने मैच जीत लिया, लेकिन अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज को 84 रन की शानदार पारी खेलने के बाद प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read : IND vs PAK: “शायद पाकिस्तान के खिलाफ वो टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होगा” कोच राहुल द्रविड़ ने दिया संकेत, अगले मैच से बाहर होगा ये खिलाड़ी