Placeholder canvas

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव, रोहित शर्मा करायेंगे इन घातक खिलाड़ियों की एंट्री

IND vs PAK Asia Cup 2022 Super-4: पाकिस्तान ने अपने दूसरे मैच  में हांगकांग को 155 रनों से हराकर सुपर 4 में भारत के साथ जगह बनाया है। अब भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को महा मुकाबला देखने को मिल सकेगा। जिसमें रोमांच अपने चरम स्तर पर होगा, इस मैच के दौरान कप्तान रोहित शर्मा द्वारा किसी प्रकार की कोई कमी नहीं की जाएगी, खराब फॉर्म से जूझ रहे कई स्टार खिलाड़ियों को रोहित शर्मा बाहर का रास्ता भी दिखा सकते हैं। आइए डालते हैं एक नजर कि, आखिर कैसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन।

ये 2 खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत

कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल भी पाकिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करने उतर सकते हैं। लेकिन राहुल का मौजूदा समय में कोई खास प्रदर्शन नहीं रहा है, वह अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं। फिर भी टी20 वर्ल्ड कप से पहले उनके द्वारा वह लय हासिल करने की पूरी कोशिश की जाएगी।

नंबर 3 के लिए विराट कोहली को मौका दिया जा सकता है। विराट कोहली द्वारा हांगकांग के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी लगाई गई थी। अगर पाकिस्तान के खिलाफ यह तीनों बल्लेबाज चले गए, तो भारत बहुत ही आसानी से इस मैच को जीत सकता है।

मिडिल ऑर्डर में नजर आयेंगे ये खिलाड़ी

नंबर 4 पर स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है। क्योंकि हांगकांग के खिलाफ सूर्यकुमार यादव द्वारा दिखाया गया, कि आखिर वह क्या कर सकते हैं। गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाते हुए सूर्य कुमार तूफानी पारी खेलने में कामयाब रहे। भारत के एबी डिविलियर्स माने जाने वाले सूर्यकुमार यादव तूफानी पारी खेलने में माहिर खिलाड़ी हैं।

वहीं स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या को नंबर पांच पर शामिल किया जा सकता है। अपने दम पर हार्दिक पांड्या द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले के दौरान भारत को जीत दिलाई जा सकी थी। हार्दिक कातिलाना गेंदबाजी में भी माहिर खिलाड़ी है।

पंत और कार्तिक पर फंस पेंच

प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा द्वारा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक को दी जा सकती है। पिछले मुकाबले के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका मिला था। जिसमें कार्तिक अपने खेल से सभी का दिल जीतने में कामयाब साबित हुए, कार्तिक के पास अपार अनुभव मौजूद है। जो आने वाले समय में टीम इंडिया के काम आ सकता है।

ALSO READ: Asia Cup 2022: 3 खिलाड़ी जो पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में ले सकते हैं आवेश खान की जगह

इन गेंदबाजों पर रोहित को है भरोसा

तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए कप्तान रोहित शर्मा द्वारा भुनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह को चुना जाना तय है। यह दोनों ही खिलाड़ी खूंखार गेंदबाजी में माहिर खिलाड़ी हैं। डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने की इन खिलाड़ियों के पास एक अलग ही तरह की कला मौजूद है।

वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे आवेश खान के रिप्लेसमेंट के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जा सकता है। स्टार स्पिनर युज़वेंद्र चहल को भी मौका मिल सकता है। चोट के चलते बाहर हुए रवींद्र जडेजा के रिप्लेस पर शामिल किए गए अक्षर पटेल को भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया जा सकता है।

भारत की पाकिस्तान के खिलाफ संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन में शामिल होने वाले खिलाड़ियों में, रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली , सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है।

Read Also:-Asia Cup 2022: अब केएल राहुल की छुट्टी है तय! यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह, बनेगा भारत का नया उपकप्तान!