पाकिस्तान के खिलाफ है आज है मुकाबला, जानिए इसके बाद कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल
पाकिस्तान के खिलाफ है आज है मुकाबला, जानिए इसके बाद कब और किससे भिड़ेगी टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

Asia Cup (एशिया कप) के दौरान श्रीलंका द्वारा बांग्लादेश पर मिली जीत के बाद सुपर-4 स्टेज का शेड्यूल काफी हद तक स्पष्ट हो गया है। ग्रुप बी के दूसरे मैच के दौरान बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच एक जबरदस्त मुकाबला देखा गया। जहां आखिरी में श्रीलंकाई टीम विजेता रही। एक पल के लिए बांग्लादेश की टीम सुपर 4 में आसानी से प्रवेश करती नजर आ रही थी, लेकिन श्रीलंका के बल्लेबाजों द्वारा खेल के अंतिम क्षणों में खेल का रुख पलट कर रख दिया गया।

बांग्लादेश द्वारा बिना किसी बल्लेबाज के अर्धशतक के बावजूद 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान से 183 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया गया। जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम द्वारा 19.2 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर अपने लक्ष्य को हासिल कर लिया गया।

बांग्लादेश की टीम हुई एशिया कप से बाहर

श्रीलंका की तरफ से कुसल मेंडिस द्वारा 37 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली गई, और मध्यक्रम में कप्तान दासचन शनाका द्वारा 33 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली गई। इन दोनों के आउट होने के बाद चामिका करुणारत्ने द्वारा 10 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेली गई, वहीं 3 गेंदों पर 10 रन बनाकर आसिथा फर्नांडो नाबाद रहे। इसके साथ ही एशिया कप से बांग्लादेश की टीम बाहर हो चुकी है, और इस प्रतियोगिता से बाहर होने वाली पहली टीम भी बन चुकी है।

टीम इंडिया को एशिया कप के दौरान लगा करारा झटका यह स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

आइए जानते हैं कि सुपर 4 स्टेज के लिए भारतीय टीम का मुकाबला आखिर किस टीम के साथ और कब कब होने जा रहा है।

कर रहा है एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला इंतजार

ग्रुप बी से अफगानिस्तान और श्रीलंकाई टीम सुपर 4 में पहुंच गई है। वहीं ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने सुपर 4 में जगह बनाया है। ऐसी कंडीशन में भारत और पाकिस्तान का एक और ब्लॉकबस्टर मुकाबला आज रविवार 4 सितंबर को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

आखिर कब और किस टीम से भिड़ेगा भारत

भारत का सुपर 4 का दूसरा मुकाबला 6 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ होना है जो दुबई के ही इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा मैच खेलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार 8 सितंबर को अफगानिस्तान के साथ खेलने उतरेगी।

11 सितंबर को दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एशिया कप प्रतियोगिता का फाइनल होगा जहां क्रिकेट फैंस द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच एक मुकाबला और देखा जा सकता है।

यानी एशिया कप के दौरान 3 रविवार को लगातार तीन बार ही भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ खेलने की प्रबल संभावनाएं रखते हैं।

ALSO READ: IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में हो सकते हैं 3 बड़े बदलाव, रोहित शर्मा करायेंगे इन घातक खिलाड़ियों की एंट्री

भारतीय टीम है सबसे मजबूत

इस प्रतियोगिता के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम बेहतर नजर आ रही है। दोनों ही मैचों में विराट कोहली द्वारा योगदान दिया गया है। हमेशा की तरह ही सूर्यकुमार यादव बहुत अच्छी लय में नजर आ रहे हैं, वहीं एक अलग ही लेवल पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या खेल रहे हैं।

रविंद्र जडेजा द्वारा अच्छा काम किया गया है, हालांकि दिनेश कार्तिक को अधिक मौके नहीं मिल सके, लेकिन अनुभवी भुनेश्वर कुमार काफी अच्छी लय नजर आ रहे हैं। वहीं अर्शदीप का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा है, चहल का प्रदर्शन भी अच्छा ही रहा है और खराब प्रदर्शन के बाद भी आवेश खान को लगातार मौके दिए जा रहे हैं।

इसके अतिरिक्त भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से और अधिक रनों की उम्मीद होगी, और ऐसी ही कुछ अपेक्षाएं उपकप्तान केएल राहुल से भी टीम इंडिया को होंगी।

Read Also:-ASIA CUP 2022: “विराट और रोहित से भी बेहतर औसत से रन बना रहा फिर भी उसका करियर क्यों बर्बाद कर रहे” BCCI पर भड़के भारतीय फैंस