रमीज रजा ने भारत को लेकर कह दी थी ऐसी बात बर्दाश्त नहीं कर सके रविचंद्रन अश्विन, पलटवार करते हुए दिया करारा जवाब
रमीज रजा ने भारत को लेकर कह दी थी ऐसी बात बर्दाश्त नहीं कर सके रविचंद्रन अश्विन, पलटवार करते हुए दिया करारा जवाब

रविचंद्रन अश्विनः टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में भारत (INDIA) और पाकिस्तान (PAKISTAN) एस साथ 23 अक्टूबर को अपने टूर्नामेंट की शुरूआत करते दिखाई देगी। जब दोनों टीमें पिछले साल के वर्ल्ड कप में टकराई थी तब पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज रज़ा (RAMIZ RAJA) ने हाल ही में कुछ दिनों पहले भारतीय टीम को लेकर एक बात कह दी थी, जिसे भारतीय खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN)  बिल्कुल भी सहन नहीं कर पाए और फिर उन्होने पलटवार करते हुए बड़ा बयान दे दिया है। आइए आपको बताते हैं कि रमीज रज़ा के किस बात पर भड़क गए हैं दिग्गज अश्विन-

रमीज रज़ा के इस बयान पर अश्विन ने दिया रिएक्शन

पाकिस्तान (PAKISTAN) अब तक भारत के खिलाफ मिली जीत को भूल नहीं पाई हैं जिसे लेकर वो कुछ ना कुछ बयान देते हुए नजर आते रहते हैं। रमीज रजा ने हाल ही में कहा था कि पाकिस्तान ने मिलियन डॉलर की टीम को हराया हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमी रज़ा (RAMIZ RAJA) ने एक लोकल चैनल के साथ बात करते हुए कहा था कि-

“देखो यह क्रिकेट का खेल है हम इतनी बार नहीं खेलते हैं प्रतिद्वंदिता बड़ी है, यह दोनों देशों के लोगो के लिए बहुत मायने रखता है, लेकिन अंत में एक क्रिकेटर और खेल खेलने वाले के रूप में आप जो कुछ भी कह सकते हैं, आप समझते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है।”

अश्विन ने दिया ऐसा रिएक्शन-

भारतीय टीम आस्ट्रेलिया पहुंच कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास करना शुरू कर चुकी है। रविचंद्रन अश्विन (R ASHWIN) जो टीम में सीनियर खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं, इस वर्ल्ड कप में वो अहम भूमिका निभाते हुए नजर आने वाले हैं।

रविचंद्रन अश्विन ने रमीज रजा (RAMIZ RAJA) के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एक प्रेस कॉन्प्रेंस में बात करते हुए कहा कि-

“विपक्ष के लिए सम्मान कोई ऐसी चीज नही है जो जीत और हार के साथ आती है। यह इस बात से आता है कि आप किस तरह से आगे बढ़ रहे हो और हम निश्चित रूप से पाकिस्तानी टीम का सम्मान करते हैं, क्योंकि वे भी करते हैं।”

ALSO READ: टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ, ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

आस्ट्रेलिया जल्दी पहुंचने पर अश्विन ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम बाकी टीमों के मुकाबले जल्दी अभ्यास करना शुरू कर चुकी हैं। बाकी सारी बड़ी टीमें इस वक्त द्विपक्षीय सीरीज का हिस्सा बनती हुई नजर आ रही हैं। पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश इस वक्त ट्राई सीरीज खेल रही हैं। वहीं इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीम भी टी20 सीरीज खेल रही हैं।

साऊथ अफ्रीका की टीम इस वक्त भारत के साथ वनडे सीरीज खेल रही है, लेकिन इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ी भारत का हिस्सा नहीं बने हैं। अश्विन ने आगे बात करते हुए आस्ट्रेलिया जल्दी पहुंचने के बारे में कहा-

“हमारा यहां जल्दी आना महत्वपूर्ण है और उछाल और गति के लिए अभ्यस्त होना चाहिए। कुछ लोग हैं जो टीम में नए हैं इसलिए यह उनके लिए अनूकूल होने का एक अच्छा समय होगा।”

ALSO READ: विश्व कप के बाद करा देंगे ऋषभ पंत से शादी, उर्वशी रौतेला के मांग में सिंदूर देख भड़के फैंस

Published on October 11, 2022 3:59 pm