Placeholder canvas

टी20 विश्व कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ, ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारतीय पारी की शुरुआत

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने में बस कुछ ही दिनों का समय बाकी रह गया है लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपने एक्सपेरिमेंट से बाज नहीं आ रहे हैं. एक बार फिर उन्होंने टीम की प्लेइंग इलेवन के साथ बहुत बड़ा छेड़छाड़ किया है और माना जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप में उनका ये एक्सपेरिमेंट टीम इंडिया के लिए भारी पड़ सकता है.

16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ दो अभ्यास मैच खेलने हैं, जिसके लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनर बल्लेबाज ही बदल दिए, जिस वजह से यह माना जा रहा है कि हो सकता है इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में एक अलग कॉन्बिनेशन के साथ ओपनिंग जोड़ी उतरे.

इस खिलाड़ी को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक तरफ केएल राहुल और विराट कोहली को पहले अभ्यास मैच से आराम दिया गया था. वहीं दूसरी ओर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव किया, जहां उन्होंने केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग की.

हालांकि यह ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई जहां रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 3 और ऋषभ पंत 9 रन बनाकर आउट हुए जहां उम्मीद है कि जब दूसरे अभ्यास मैच में केएल राहुल की वापसी होगी तो रोहित शर्मा पुराने ओपनिंग कंबीनेशन के साथ उतरना चाहेंगे.

ऋषभ पंत के लिए अहम है इस साल का वर्ल्ड कप

ऋषभ पंत को कई मौके पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ओपनिंग करने की जिम्मेदारी दी है लेकिन इस बार वह इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए. देखा जाए तो बीते कई मौके से ऋषभ पंत अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम दिख रहे हैं. ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप में उनके लिए अपने बल्ले से कमाल दिखाना काफी जरूरी है, वरना आगे उनके करियर पर एक लंबा ब्रेक लग सकता है.

आपको बता दें कि टीम इंडिया को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ दो अभ्यास मैच खेलने के बाद पाकिस्तान से भिड़ने के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में तैयार रहना होगा.

ALSO READ: IND vs SA: डेविड मिलर ने बताया क्यों केशव महाराज और टेम्बा को हटाकर उन्हें बनाया गया है तीसरे वनडे में कप्तान

पिछली गलती को दोहराने से बचें

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी हमेशा की तरह के एल राहुल और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ नजर आएगी जिसमें कप्तान किसी तरह का कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे क्योंकि इस ओपनिंग जोड़ी ने कई बार टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है.

वहीं तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव का खेला पूरी तरह माना जा रहा है. अगर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस वक्त किसी भी तरह के एक्सपेरिमेंट करने से बचेंगे तो फिर टीम इंडिया के प्रदर्शन पर और ध्यान दिया जा सकता है वरना एशिया कप वाली गलती एक बार फिर उनपर भारी पड़ सकती है.

ALSO READ: बंद होगा आईपीएल 2023? सुप्रीमकोर्ट ने IPL 2023 से पहले लिया ये बड़ा फैसला