डेविड मिलर ने बताया क्यों केशव महाराज और टेम्बा को हटाकर उन्हें बनाया गया है तीसरे वनडे में कप्तान
डेविड मिलर ने बताया क्यों केशव महाराज और टेम्बा को हटाकर उन्हें बनाया गया है तीसरे वनडे में कप्तान

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आज आखिरी और निर्णायक मुकाबले में साउथ अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर कप्तानी कर रहे हैं, क्योंकि इस वक्त टेंबा बावुमा टीम से बाहर हैं, जहां टीम इंडिया की तरफ से शिखर धवन ने टॉस जीतकर सबसे पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. दोनों ही टीमों के लिए आज का मुकाबला बेहद ही अहम होने वाला है, क्योंकि इससे पहले दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीत चुकी है.

ऐसे में आज हर किसी की नजर शानदार प्रदर्शन करके सीरीज जीतने पर होगी, जिसके लिए टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) दोनों ही टीमों की प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव किया गया है.

गेंदबाजी करना चाहते थे डेविड मिलर

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के लिए कप्तानी कर रहे डेविड मिलर ने बताया कि

“कप्तान होना हमेशा से सौभाग्य की बात होती है. हम पहले गेंदबाज़ी करते लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम में कुछ खिलाड़ियों के बीमार पड़ जाने के कारण 3 बड़े बदलाव किए गए हैं, एक तरफ केशव महाराज अभी खेलने की हालत में नहीं है. वहीं दूसरी ओर तबरेज शमसी और टेंबा बावुमा भी अब तक ठीक नहीं हुए हैं”

अफ्रीकी हेड कोच ने कही बड़ी बात

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी और तीसरे वनडे मुकाबले को लेकर साउथ अफ्रीका के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा कि

“द्विपक्षीय सीरीज जीतना हमेशा से कठिन होता है. खास तौर पर एकदिवसीय मैचों का कार्यक्रम काफी व्यस्त होता है. अगर आज दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज को जीत जाता है तो फिर टी-20 वर्ल्ड कप में इस लय को बरकरार रखने की कोशिश की जाएगी.”

ALSO READ: युजवेंद्र चहल का खुलासा टी20 विश्व कप में रविंद्र जडेजा से भी ज्यादा खतरनाक साबित होगा ये भारतीय आलराउंडर

हालांकि इस बीच उन्होंने यह भी बताया कि

“बल्लेबाजों को बीच में कुछ समय बिताने की जरूरत है और शानदार प्रदर्शन करने के लिए गेंदबाजों को स्मार्ट होना होगा. आज हमें काफी रोटेशन देखने को मिल सकता है. हमारे पास टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले थोड़ा समय है ताकि हम बाकी चीजों को सही तरह से मैनेज कर सके.”

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच आखिरी मुकाबले को लेकर दक्षिण अफ्रीका के हेड कोच ने बताया कि

“आज मुख्य तौर पर हमारा ध्यान गेंदबाजी पर है जिसमें हम आक्रमक तौर पर नजर आ सकते हैं. उम्मीद है कि आज हम इनमें बेहतर प्रदर्शन कर सकें.”

ALSO READ: IND vs SA, TOSS REPORT: शिखर धवन ने टॉस जीतकर किया पहले गेंदबाजी का फैसला, साउथ अफ्रीकन टीम में हुए बड़े बदलाव

Published on October 11, 2022 3:14 pm