smith sledge moeen 800

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट चल रहा है. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दो विकेट से हरा दिया था. वही दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम में प्रमुख स्पिनर नाथन लियोन को फील्डिंग के दौरान चोट लग गई है. चोट कितनी गंभीर है यह स्टीव स्मिथ के कुछ बयानों से समझा जा सकता है. आइए उन्हें पढ़ते हैं.

नाथन लियोन के चोट के बारें में क्या बोले स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने दिन का खेल खत्‍म होने के बाद कहा, ‘यह बाकि मैच क  लिए अच्‍छा नहीं लग रहा है. मुझे पूरी तरह नहीं पता कि वो कैसा महसूस कर रहे हैं, लेकिन अगर वो सही नहीं हुए तो हमारे लिए बड़ा झटका होगा. उम्‍मीद करते हैं कि नाथन लियोन सही हो, लेकिन फिलहाल यह सही नहीं दिख रहा है.’ स्टीव स्मिथ के बयान से यह साफ पता चल रहा है कि नाथन लियोन की चोट गंभीर है और इस मैच में वापसी नही कर सकते हैं. एक मीडिया संस्थान से बता करते हुए उन्होंने नाथन लियोन का रिप्लेसमेंट भी बता दिया है.

कौन होगा नाथन लियोन का रिप्लेसमेंट

नाथन लियोन का जगह कौन लेगा वाले सवाल पर स्टीव स्मिथ ने कहा कि, ‘टॉड मर्फी इंतज़ार कर रहा है. वह नेट्स पर शानदार गेंदबाजी कर रहा है, उसने भारत में भी काफी अच्छी गेंदबाजी की. इसलिए मुझे पूरा भरोसा है कि अगर वह आएगा तो वह हमारे लिए बहुत अच्छा काम करेगा, लेकिन नाथन लियोन ठीक हो जाए तो बेहतर ही है.’

दूसरा टेस्ट जीतने के करीब है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया दूसरा टेस्ट भी जीत सकती है. पहले पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था जिसमें स्टीव स्मिथ ने शतक बनाया था. इसके जवाब में इंग्लैंड सिर्फ 325 रन पर ढेर हो गई और ऑस्ट्रेलिया को पहले पारी में 91 रन की बढ़त मिल गई. जहां तक बात ऑस्ट्रेलिया के दूसरे पारी की है तो वह 130 रन पर 2 विकेट हैं और इंग्लैंड से 221 रन आगे हैं.

ALSO READ:क्रिस गेल की भविष्यवाणी, इन 4 टीमों के बीच होगा वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल, ये भारतीय खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन

Published on July 1, 2023 9:11 am