ROHIT SHARMA

जुलाई महीने में टीम इंडिया को वेस्टइंडीज का दौरा करना है जहां वनडे टीम का नेतृत्व रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में होगा, पर देखा जाए तो इस वक्त एक नई चर्चा शुरू हो चुकी है और इसकी वजह टीम में कुछ अनोखे खिलाड़ी है. इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद है जो समझ से परे है.

जयदेव उनादकट

हाल ही में आईपीएल में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. ऐसे में मोहम्मद शमी की जगह कहीं भी जयदेव उनादकट सही विकल्प साबित नहीं होते है. इसके बावजूद भी टीम ने उन्हें रखा जो भारी पड़ सकता है. इनके पास अभी तक केवल टीम इंडिया के लिए 7 वनडे में 8 विकेट हासिल करने का तजुर्बा है.

उमरान मलिक

अपनी गेंदबाजी रफ्तार के लिए पहचाने जाने वाले उमरान मलिक का इस साल आईपीएल कुछ खास नहीं रहा था. वह विकेट के लिए काफी मशक्कत करते नजर आए. इसके बावजूद भी अर्शदीप सिंह को टीम ने ना चुनकर उमरान मलिक को शामिल करने का फैसला रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वेस्टइंडीज दौरे पर महंगा पड़ सकता है.

ईशान किशन

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को मौका देने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस वक्त ऋषभ पंत और केएल राहुल टीम से बाहर हैं, पर इस वक्त संजू सैमसन भी मौजूद है जिनके आंकड़े और तजुर्बे ईशान किशन से काफी ज्यादा है. यही वजह है कि संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा कर ईशान किशन को मौका देना रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर भारी पड़ सकता है.

ALSO READ:विराट कोहली और बाबर आजम में कौन है बेहतर बल्लेबाज? शोएब अख्तर ने लिया इस बल्लेबाज का नाम

Published on July 1, 2023 9:38 am