Placeholder canvas

वेस्टइंडीज के खिलाफ केवल खानापूर्ति के लिए चयन हुआ इन 3 खिलाड़ियों के नाम, कप्तान रोहित नहीं देंगे 1 मैच में भी मौका

जुलाई महीने से वेस्टइंडीज का दौरा शुरू होने वाला है, जहां टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट, वनडे और टी20 की सीरीज खेलनी है. माना जा रहा है कि इस सीरीज में एक तरफ नए खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है, वहीं कई सीनियर खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने की बात कही जा रही है. इस वक्त टीम इंडिया में तीन ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जिन्हें कप्तान रोहित शर्मा केवल खानापूर्ति के लिए ले जा रहे हैं. किसी हाल में इन खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिलने वाला है.

अक्षर पटेल

वेस्टइंडीज दौरे पर भले ही अक्षर पटेल को टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शामिल किया गया है, लेकिन इस खिलाड़ी को मौका देने के बारे में रोहित शर्मा कहीं से भी नहीं सोच सकते हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि रविंद्र जडेजा एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में पहले से मौजूद हैं, जिनका साथ देने के लिए रविचंद्रन अश्विन है. ऐसे में अक्षर पटेल की शायद ही जरूरत रोहित शर्मा को इस दौरे पर पड़ सकती है.

ईशान किशन

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी बीते काफी दिनों से काफी कम मौके दिए जा रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर इस खिलाड़ी को टेस्ट फॉर्मेट में मौका नहीं देने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि उनके पास इस फॉर्मेट का अनुभव नहीं है. ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद टीम में लगातार केएस भरत को मौके दिए जा रहे हैं. ऐसे में ईशान किशन के ऊपर खतरा मंडरा रहा है.

नवदीप सैनी

इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में काफी कम मौके दिए गए हैं. अभी तक इनके पास दो टेस्ट मैच में केवल 2 विकेट लेने का अनुभव है. माना जा रहा है कि इस वक्त टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी नवदीप सैनी पर भारी पड़ सकते हैं, जिन्हें शायद ही मौका देने के बारे में रोहित शर्मा विचार करेंगे.

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए जल्द होगी 16 सदस्यीय भारतीय टीम, 6 खिलाड़ियों की सालों बाद वापसी, 8 साल बाद भारत के लिए खेलेगा धोनी का ये साथी खिलाड़ी