ASIA CUP 2023 INDIAN TEAM

पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन इसी साल 31 अगस्त से 17 सितंबर तक होने वाला है। हालांकि इस एशिया कप के लिए कुछ ही महीनों का समय शेष बचा है। फैंस बड़े टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। खासतौर से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए दर्शक काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं।

इन सबके बीच में ही बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर सकता है, जिसमें कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिल सकता है। क्या होगी कैसी होगी भारत की संभावित टीम आइए जानते हैं।

इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी

भारतीय टीम को स्टार आईसीसी के 2 बड़े टूर्नामेंट खेलने हैं टीम इंडिया को सबसे पहले एशिया कप खेलना है और उसके कुछ समय के बाद वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी भी भारत के हाथों में ही हैं। हालांकि एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप को देखते हुए भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए जा सकते हैं।

एशिया कप में अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन की वापसी तय मानी जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले मोहित शर्मा भी एशिया कप में अपनी वापसी को दर्ज करा सकते हैं।

आईपीएल में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

वही एशिया कप में आईपीएल के सीजन में अपने प्रदर्शन से वाहवाही बटोरने वाले सीएसके के बेहतरीन बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे गेंदबाजी का हुनर दिखाने वाले जयदेव उनादकट और युजवेंद्र चहल को भी मौका मिलने की बात सामने आ रही है।

पाकिस्तान में शुरू होगा एशिया कप

एशिया कप 2023 का पहला मुकाबला 31 अगस्त को खेला जाएगा वहीं शुरुआती चार मुकाबले पाकिस्तान में ही होंगे। हालांकि बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे। जिसमें भारत और श्रीलंका और पाकिस्तान तीनों ही टीमों के बीच मुकाबले देखने को मिलेंगे 17 सितंबर को इसका फाइनल मुकाबला श्रीलंका के मैदान में ही खेला जाएगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन,  सूर्यकुमार यादव, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहित शर्मा,जयदेव उनादकट, युज़वेन्द्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह

ALSO READ: BCCI ने नहीं की टैलेंट की कद्र तो भारत छोड़ नीदरलैंड पहुंचा ये खिलाड़ी, अब सूर्यकुमार यादव से भी खतरनाक करता है बल्लेबाजी

Published on June 29, 2023 12:34 pm