lyon 1688227013

आज एशेज सीरीज के दूसरे दिन के चौथे दिन का खेल खेला गया. कल 130 रन पर 2 विकेट से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 279 रन पर आलआउट हो गई. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के बढ़त को मिलाकर इंग्लैड को चौथी पारी में 371 रन का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड का स्कोर 114 रन पर चार विकेट था और उन्हें और 257 रन की जरूरत थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम हुई 279 पर आलआउट, टूटे पैर से पहुंचे नाथन लायन

कल नाबाद रहे स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा की जोड़ी ने आज सुबह कुछ अच्छे शाॅट लगाए. दोनो के बीच 64 रन की उपयोगी साझेदारी हुई. उस्मान ख्वाजा 77 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड के शिकार बने. इसके तुरंत बाद स्टीव स्मिथ 34 रन बनाकर जोश टंग के हाथों पवेलियन लौट गए. अभी ऑस्ट्रेलिया के स्कोर में सात रन ही जुड़ा था तब तक ट्रेविस हेड 7 रन बनाकर आउट हो गए.

कैमरून ग्रीन ने 18 तो एलेक्स कैरी ने 21 रन बनाकर कुछ रन ऑस्ट्रेलिया के लिए जोड़े. अंत में जज्बा दिखाते हुए नाथन लियोन भी खेलने आए और ऑस्ट्रेलियाई के स्कोर मे चार रन जोड़ा. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 371 रन का लक्ष्य दिया.

इंग्लैंड के शुरुआती चार विकेट 45 रन पर गिरे

371 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज क्राॅली 3 रन बनाकर मिचेल स्टार्क के हाथों आउट हुए. इसके तुरंत बाद मिचेल स्टार्क ने ओली पोप को बोल्ड कर दिया. इंग्लैंड के पहले दो विकेट 13 रन पर गिर गए थे. इसके बाद जो रूट को पैट कमिंस और हैरी ब्रुक को पैट कमिंस ने पवेलियन भेज दिया.

इंग्लैंड के चार विकेट 45 रन पर गिर गए थे लेकिन इसके बाद बेन स्टोक्स और बेन डकेट के बीच अच्छी साझेदारी हुई. जहां एक तरफ बेन डकेट 50 रन बनाकर खेल रहे है वही वही बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ALSO READ:वेस्टइंडीज दौरे से पहले Team India में हुआ बड़ा बदलाव, BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने दी जानकारी

Published on July 2, 2023 12:18 am