इधर इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया को मिली शर्मनाक हार, उधर कार्तिक ने 29 गेंदों में लगाया विस्फोटक शतक, फैंस का जीता दिल
इधर इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया को मिली शर्मनाक हार, उधर कार्तिक ने 29 गेंदों में लगाया विस्फोटक शतक, फैंस का जीता दिल

इंडिया इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में 2-2 से बराबरी हो गई है. सीरीज के चार मैच पिछले साल विराट कोहली की कप्तानी में खेले गए थे. वहीं, सीरीज का आखिरी मैच कोविड के चलते आगे बढ़ा दिया गया था, जिसको 1 जुलाई 2022 से खेला गया. आखिरी मैच खेलने से पहले इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे थी, लेकिन आखिरी मैच हारने के बाद सीरीज में 2-2 से बराबरी हो गई. वहीं, एक तरफ इंडिया ने आखिरी मैच  तो गंवाया दूसरी तरफ कार्तिक (KARTHIK) ने तूफानी पारी खेल एक शानदार शकत जड़ दिया है.

इस मैच में कार्तिक ने लगाया शतक

Arun Karthik

इंडिया में इन दिनों तमिलनाडु प्रीमियर लीग खेला जा रहा है. इस इस लीग में पिछला मकाबला मदुरई पैंथर्स(MADURAI PANTHERS) और नेल्लई रॉयल किंग्स (NELLAI ROYAL KINGS) के बीच खेला गया था. इस मुकाबले को नेल्लई रॉयल किंग्स(NELLAI ROYAL KINGS) ने 26 रनों से जीत लिया था. पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी नेल्लई रॉयल(NELLAI ROYAL KINGS) किंग्स ने बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 209/3 का स्कोरा बनाया.

बाद में बल्लेबाज़ी के लिए उतरी मदुरई पैंथर्स(MADURAI PATHERS) की तरफ से खेलने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज़ अरुण कार्तिक(ARUN KARTHIK) ने 57 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेली. अरूण की इस पारी में 5 छक्के और 12 चौके शामिल रहे, जबकि उनका स्ट्राइकरेट 186 के करीब रहा. मुदरई पैंथर्स रनों का पीछा करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाने में ही कामयाब हो सकी. टीम मैच भले ही हार गई हो लेकि अरुण कार्तिक के शतक के चर्चे चारो तरफ हो गए.

ALSO READ:Ind Vs Eng : ऋषभ पंत ने फाइनल टेस्ट में रचा इतिहास, जो आज तक धोनी नहीं कर पाए, पंत ने बनाया वो रिकॉर्ड

कार्तिक ने कर लिया 29 में जड़ दिया था शतक

कार्तिक ने पारी को खलते हुए 5 छक्के और 12 चौकों  की मदद ली. इससे उन्होंने कुल 17 गेंदों में कुल 78 बनाए. इसके अलावा कार्तिक ने 4 बार सिंगल रन, 6 बार 2 रन और तीन बार 3-3 दौड़ कर लिए, इस हिसाब से उन्होंने 29 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया था. हालांकि उनकी टीम जितने में असफल रही, लेकिन अरुण कार्तिक ने सभी का दिल जीत लिया.

ALSO READ:IND vs ENG: 3 कारणों के चलते भारतीय टीम को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार, इन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड में कटवाया भारत का नाक