Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: आरोन फिंच ने पाकिस्तान के जख्मों पर छिड़का नमक, मैच जीतने के बाद कही ये बात

संयुक्त अरब अमीरात में खेले जा रहे आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ नॉकआउट मैचों में जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखते हुए पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया को हारे हुए मैच में मिली जीत

PAK vs AUS SF

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में एक समय हार के कगार पर खड़ी थी। उनके लिए पाकिस्तान के द्वारा दिए गए लक्ष्य 177 रन को हासिल करना काफी मुश्किल लग रहा था, लेकिन मैथ्यू वेड की 41 रन और स्टोइनिस की 40 रन की तूफानी पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को हारे हुए मैच में जीत दिला दी।

ऑस्ट्रेलिया इसके साथ ही साल 2010 के बाद एक बार फिर से फाइनल मुकाबला खेलेगी, जहां उनकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अब तक कोई खिताब नहीं जीता है, तो उनके पास खिताब जीतने का भी मौका बना हुआ है।

ALSO READ: ICC T20 WC: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बोले बाबर आज़म, इस एक खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

आरोन फिंच ने कहा, कभी नहीं लगा मैच हमारा होगा

gettyimages 1352689896 1 1636655102

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने जीत के बाद कहा कि

“ये एक शानदार मैच था। ईमानदारी से कहूं तो मुझे पूरे मैच के दौरान नहीं लगा था कि मैच हमारी झोली में आ गया है। जिस तरह मैथ्यू वेड ने नब्ज थामकर बल्लेबाजी की वो शानदार रही। उनकी और मार्कस स्टोइनिस के बीच हुई साझेदारी अहम साबित हुई।”

आरोन फिंच को शाहीन शाह अफरीदी ने पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। अपने विकेट को लेकर सवाल करने पर फिंच ने कहा कि

“वो गेंद शानदार थी। मैं अपने पैर पिच पर सही तरह से नहीं चला पाया। टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है। आपके सामने कई बार शुरुआत में अच्छी गेंदें आती हैं।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: “फिक्सिंग करके भी नहीं जीत पाई पाकिस्तान” सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ट्रोल हुई पाकिस्तान टीम

फील्डिंग में की गलती, लेकिन टीम का जबरदस्त प्रदर्शन

35afe 16365477088061 1920

फील्डिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम की गलतियों को लेकर फिंच ने कहा कि

“आज हमने फील्डिंग के दौरान कई कैच टपकाए, हालांकि उनमें से कुछ कैच मुश्किल भी थे। लेकिन आज टीम ने जो प्रदर्शन किया है वो शानदार रहा। हम इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद अपनी टीम से करते हैं, जहां टीम के सभी खिलाड़यों ने जीत में अपना योगदान दिया है।”

“ये बेहद मुश्किल है। आज मैदान पर ओस नहीं खी लेकिन दूधिया रोशनी में गेंद थोड़ी तेज आ रही थी। मुझे लग रहा था कि मैं टॉस हार जाऊंगा और हमें पहले बल्लेबाजी करनी पड़ेगी और लक्ष्य का बचाव करना पड़ेगा लेकिन अंत में लक्ष्य का पीछा करना अच्छा रहा और अंत में हम जीत हासिल करने में सफल रहे हैं। हालांकि वेड और स्टोयनिस ने जिस तरीके की पारी खेली वो अद्भुत था। मैं सोच रहा था कि मैं टॉस हारने वाला हूं और हमें पहले बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। हालांकि आज ओस नहीं थी।”

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: पाकिस्तान को हराने के बाद मैथ्यू वेड ने बताई बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी स्टोयनिस से बात, शाहीन अफरीदी पर कही ये बात