Placeholder canvas

ICC T20 WC: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बोले बाबर आज़म, इस एक खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

ICC T20 वर्ल्ड कप में कल हुए सेमीफाइनल मुकाबाले में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर अपने नाम किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 176 रन का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा। जवाब में उतरी आस्ट्रेलिया ने 19वें ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अब ट्रॉफी के लिए फाइनल भिड़ंत रविवार को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड होगा.

ऑस्ट्रेलिया

टूर्नामेंट में लगातार 5 जीत हासिल करने वाली पाकिस्तान टीम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है. हार के बाद बाबर आजम ने सवालो का जवाब दिया जिसमे उन्होंने साफ़ तौर पर एक गलती हुई उसको हार की वजह माना.

मैच के बाद कप्तान बाबर आज़म बोले

मैच खत्म होने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, “नहीं मेरे ख्याल से जिस तरह से हमने प्लानिंग की थी, पहले हाफ में उस तरह से रन बनाए। गेंदबाजी में भी हमने पहले हाफ में काफी अच्छा किया। इसके बाद हमारी गेंदबाजी सही तरह से नहीं हुई और ऐसी अच्छी टीमों को अगर आप मौका देंगे तो वो आपसे मैच ले जाएंगे।”

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: मैथ्यू वेड और स्टोयनिस की वजह से पाकिस्तान में फिर टूटेगी टीवी, रोमांचक मैच में हरा ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में बनाई जगह

ये हो सकता था टर्निंग प्वाइंट

हसन अली

मैच के टर्निंग प्वाइंट पर बात करते हुए बाबर ने कहा, “देखिए टर्निंग प्वाइंट तो मेरे ख्याल से जो कैच छूटा आखिर में वो हो जाता को चीजों अलग होती, नया बल्लेबाज मैदान पर आता। अगर कोई नया बल्लेबाज मैदान पर आता तो हो सकता है नतीजा भी कुछ अलग होता। बतौर खिलाड़ी आपको हमेशा ही चौकन्ना रहना होता है जो भी मौका बनता है उसका फायदा उठाना ही पड़ता है।”

बता दें शाहीन अफरीदी की 18.3 ओवर में हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच छोड़ा था। जिसके बाद अगली तीन गेंद पर उन्होंने तीन लगातार छक्के लगाकर मैच को खत्म कर दिया।

आगे बाबर आज़म ने कहा कि, जिस तरह से हमने यह टूर्नामेंट खेला, सभी खिलाड़ी एक साथ मिलकर सामने आए। जैसे अब तक के सारे मुकाबलों में प्रदर्शन किया, मैं एक कप्तान के तौर पर जैसे पूरे टूर्नामेंट के दौरान टीम का प्रदर्शन रहा मैं संतुष्ट हूं। अब आगे कोशिश यही रहेगी कि गलतियों से सीखें और अपने खेल को आगे जारी रखें।”

ALSO READ: बाबर आजम ने कहा सानिया मिर्जा से मेरा अलग तरह का है रिश्ता, “अलग तरह के रिश्ते” पर लोगों ने किया ट्रोल