सानिया

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा किसी के परिचय की मौहताज नही हैं। भारत में क्रिकेट के अलावा अगर लोग टेनिस खेल को इतना पसंद करते है, तब इसके पीछे सानिया मिर्जा का बहुत बड़ा योगदान रहा है। इस समय टी20 विश्वकप खेला जा रहा है। जिसमे पाकिस्तान टीम लगातार तीन जीत के साथ विजय रथ पर सवार है। लेकिन पाक टीम के कप्तान बाबर आज़म ने सानिया मिर्जा के बारे में कुछ ऐसा कहा जो देखते ही देखते वायरल हो गया।

सानिया हैं मेरी फेवरेट भाभी : बाबर आज़म

a6 - 2

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने एक समय पर अपने टेनिस के खेल से देश भर को अपने रन में रंग दिया था। भारत की ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सानिया ने अपने खेल से लोगो को बहुत प्रभावित किया है। ऐसे में अगर पाक टीम के कप्तान ने सानिया को अपनी पसंदीदा भाभी कहा है तब कोई बड़ी बात नहीं है।

लेकिन सोशल मीडिया पर आज़म का ये बयान बहुत वायरल हुआ है। जिसमे बाबर आज़म ने कहा कि

“सानिया मिर्जा और मेरे बीच एक अलग ही रिश्ता है और वो इसलिए क्योंकि वो मेरी सबसे पसंदीदा भाभी हैं। जिनसे मैं हर तरह की बात शेयर कर सकता हूँ।”

फैंस को एक अलग तरह का रिश्ता की बात कुछ समझ में नहीं आई। इसलिए वो बहुत वायरल हुई है।

एक समय जब भारतीय फैंस ने सानिया को निकाला था अपने दिलो से

सानिया मिर्ज़ा

भारतीय खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने जब पाकिस्तानी क्रिकेटर साहब अख्तर से शादी की थी। तब भारतीय टीमफैंस ने इस पर जोरदार गुस्सा दिखाया था। अपने देश की होनहार बेटी का बॉर्डर पर दूसरे देश में शादी करके जाना पसंद नही आया था। फैंस ने सोशल मीडिया पर सानिया के खिलाफ और शादी के खिलाफ बहुत ट्रोलिंग की थी।

ALSO READ: ICC T20 WORLD CUP 2021: IND vs PAK: भारत पर मिली जीत के बाद बाबर आजम ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय

सानिया ने भारत के लिए जीते कई खिताब

a3 - 5

सानिया मिर्जा ने भारत के लिए कई टूर्नामेंट और बड़े बड़े खिलाफ अपने नाम किए हैं। बीबीसी वेबसाइट ने उन्हें 2015 में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले लोगो की 100 लोगो में रखा था। भारत में उन्होंने अर्जुन अवार्ड,पदम श्री, ध्यानचंद खेल रत्न, पदम भूषण और एनआरआई ऑफ द ईयर (2016) में जीता है। साथ ही साथ और भी कई अवॉर्ड्स पर अपना नाम अंकित किया है।

लड़कियों ने फॉलो किया सानिया फैशन

a5 - 7

सानिया मिर्जा ने अपने खेल से ही नही बल्कि अपने स्टाइल से भी लोगो को प्रभावित किया है। सानिया मिर्जा को नोजपिन को आज भी उनके नाम से जानी जाती है।

ALSO READ:T 20 World Cup 2021: अगर हो जाएं ये 2 चमत्कार तो अभी भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है भारतीय टीम, जानिए क्या हैं वो 2 रास्ते