Placeholder canvas

ICC T20 WORLD CUP 2021: पाकिस्तान को हराने के बाद मैथ्यू वेड ने बताई बल्लेबाजी के दौरान क्या हुई थी स्टोयनिस से बात, शाहीन अफरीदी पर कही ये बात

आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप 2021 में लगातार दूसरा सेमीफाइनल एक जबरदस्त रोमांच लेकर आया। दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हुई भिड़ंत में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराने के साथ ही फाइनल मुकाबले के लिए अपना नाम निश्चित करवा लिया।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को मात देकर बनाई फाइनल में जगह

Markas stoines

दुबई में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 176 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने ये स्कोर पार करना आसान नहीं था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 19ओवर में मैच को 5 विकेट खोकर अपने नाम कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के रथ पर सवार पाकिस्तान की टीम को हराना आसान नहीं था, मैच में भी एक समय ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत काफी मुश्किल बन चुकी थी, लेकिन नॉक आउट मैचों में पाकिस्तान को हराने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया ने कायम रखते हुए फिर से पाक को पस्त कर दिया।

ALSO READ: ICC T20 WC: मैच के दौरान डेविड वार्नर ने की ओछी हरकत, भड़के गंभीर-भज्जी बोले-ऑस्ट्रेलिया की फितरत ही यही है

मैथ्यू वेड बने ऑस्ट्रेलिया की जीत के नायक

PAKISTAN TROLL

ऑस्ट्रेलिया ने इस बड़े स्कोर के सामने एक समय तो 96 रन के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए। सभी प्रमुख बल्लेबाजों के आउट होने से कंगारू टीम के लिए राह मुश्किल हो गई। लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड के इरादें कुछ और ही थे।

मैथ्यू वेड ने मार्कस स्टोइनिस के साथ मिलकर 81 रनों की शानदार साझेदारी कर मैच को ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दिया। वेड ने कमाल की पारी खेलते हुए केवल 17  गेंद में 41 रन बनाए। जिसमें उन्होंने शाहीन शाह जैसे सफल गेंदबाज को लगातार 3 गेंद में 3 छक्के जड़े।

ALSO READ:ICC T20 WC: वर्ल्ड कप से बाहर होने पर बोले बाबर आज़म, इस एक खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार

हमें था विश्वास, लक्ष्य को कर लेंगे हासिल

35afe 16365477088061 1920

ऑस्ट्रेलिया की टीम के जीत के नायक रहे मैथ्यू वेड ने मैच के बाद कहा कि

“दूसरे छोर पर मार्कस स्टोइनिस से बात करता रहा।  हमने चर्चा की कि गेंदबाज क्या करना चाह रहे थे। उन्होंने (शाहीन) ने शायद मेरी अपेक्षा से अधिक तेज गेंदबाजी की।”

“जब मैं मार्कस के साथ पिच पर था तो हमें वास्तव में विश्वास था कि हम इस लक्ष्य को हासिल कर सकते हैं। भले ही मैं थोड़ा अनिश्चित था और बल्ले पर ठीक से गेंद नहीं आ रही थी, लेकिन स्टोयनिस ने शुरुआत में ही बाउंड्री ढूंढ ली, और मैं आखिर में चिप शॉट लगाकर खुश था।”

ALSO READ:ICC T20 WORLD CUP 2021: “फिक्सिंग करके भी नहीं जीत पाई पाकिस्तान” सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ट्रोल हुई पाकिस्तान टीम