Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या: रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की अगुवाई की, लेकिन भारत इस विश्व कप में कुछ ख़ास नही कर सका और सेमीफाइनल में दस विकेट से हराकर बाहर हो गया. इसलिए धीरे-धीरे बीसीसीआई रोहित शर्मा के जगह दूसरे खिलाड़ियों को कप्तान बनाने का सोच रही हैं. दूसरे खिलाड़ियों में पहला नाम हार्दिक पांड्या का है, जिनको न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 का कप्तान बनाया गया था. आइए इस लेख में बात करते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों की जो टी20 की कप्तानी कर सकते हैं.

संजू सैमसन

संजू सैमसन को लंबे समय से टीम में मौका नही मिल पा रहा है, लेकिन संजू कमाल के प्लेयर हैं, यह उन्होंने कई बार आईपीएल में दिखा दिया है. वह आईपीएल में राजस्थान रायल्स के कप्तान भी है. पिछले सीजन में वह राजस्थान रायल्स को आईपीएल के फाइनल तक ले गए थे.

उनके पास टी20 क्रिकेट का अच्छा खासा अनुभव भी है. संजू सैमसन की उम्र अभी सिर्फ 28 साल है, उनके पास पर्याप्त समय है, इसलिए रोहित शर्मा के जगह टी20 का कप्तान बनाया जा सकता है.

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सबसे उत्तम गेंदबाज हैं. उन्होंने कम समय में भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है वह बहुत ही कम लोग कर पाते हैं. जसप्रीत बुमराह ने कभी कप्तानी तो नही कि है लेकिन उनके पास टी20 का अनुभव बहुत है.

ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस को टीम का कप्तान बनाया और उनको खूब सफलता मिलती दिख रही है. वैसे ही भारत लिमिटेड ओवर के कप्तान के रूप में रोहित शर्मा के जगह जसप्रीत बुमराह को चुना जा सकता है.

ALSO READ:योगराज सिंह तैयार कर रहे हैं भारतीय टीम का अगला युवराज सिंह, घरेलू टूर्नामेंट में मचा रहा है धमाल, जल्द टीम इंडिया में होगी एंट्री

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं. उन्होंने दिल्ली को फाइनल तक पहुंचाया था. वह मैदान पर बेहतर कप्तान लगते हैं. वह महेंद्र सिंह धोनी के जैसे शांत रहते हैं. रोहित शर्मा के जगह श्रेयस अय्यर को कप्तानी देना एक बुरा विकल्प नही होगा, श्रेयस अय्यर हार्दिक पांड्या से बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:दूसरे वनडे के लिए हैमिल्टन पहुंची टीम इंडिया, अर्शदीप सिंह ने किया भांगडा, देखें वीडियो 

Published on November 26, 2022 7:13 pm