SHUBMAN GILL

भारतीय क्रिकेट का प्रिंस शुभमन गिल ने आज फिर बताया कि उनको अगला विराट कोहली क्यों बताया जा रहा है. क्वालिफायर जैसे अहम मुकाबले में शुभमन गिल ने बल्ले से मुंबई इंडियंस के सभी गेंदबाजों को ऐसा धोया कि वह पानी मांगते नजर आए.

शुभमन गिल ने इस सीजन का तीसरा शतक जड़ा, जिसे बाद उन्होंने वीरेंद्र सहवाग का 9 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया और विराट कोहली के एक रिकाॅर्ड की बराबरी भी कर ली.

वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड हवा में उड़ा दिया

आज से 9 साल पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ प्लेऑफ के मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए वीरेंद्र ने 122 रनों की पारी खेली थी. लेकिन आज शुभमन गिल उस प्लेऑफ के सबसे अधिक रन के रिकार्ड को तोड़ दिया.

शुभमन गिल ने 60 गेंदों में 129 रन बना डाले. शुभमन गिल का इस टूर्नामेंट में तीसरा शतक है. इस शतक से शुभमन गिल ने इस सीजन में 800 रन से अधिक रन बना लिया है.

ऐसी रही गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई गुजरात टाइटन्स की शुरुआत बढ़िया रही. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई. साहा 18 रन बनाकर पीयूष चावला के शिकार बने. लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच शतकीय साझेदारी हुई.

एक तरफ तूफानी पारी खेलते हुए शुभमन गिल ने 60 गेंदो में 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रनों की पारी खेली. दूसरी तरफ रिटायर हर्ट होने से पहले साईं सुदर्शन ने 31 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए. अंतिम में हार्दिक पंड्या ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 28 रन बनाए.

इस तरह से गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 233 रन का स्कोर बनाया. ताजा समाचार लिखे जाने तक मुंबई इंडियंस का स्कोर 135 रन पर चार विकेट था. सुर्यकुमार यादव 46 रन बनाकर खेल रहे हैं.

ALSO READ: IPL 2023, GT vs MI: क्रिस जॉर्डन से तो मुंबई को ऐसी उम्मीद नहीं थी! रन तो पिटे ही, ईशान किशन को भी चोटिल कर दिया

Published on May 27, 2023 1:53 am