SHUBMAN GILL CENTURY VIRAT KOHLI STORY

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का दूसरा क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में 233 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. 233 रन में 129 रन अकेले शुभमन गिल ने बनाए. शुभमन का टूर्नामेंट में यह तीसरा शतक है. इस शतक के बाद सोशल मीडिया पर लगातार वह ट्रेंड कर रहे हैं.

क्या कह रहें हैं लोग

ट्विटर पर कोई शुभमन गिल को प्रिंस तो कोई नेक्स्ट विराट कोहली बता रहा है. शुभमन गिल की तारीफ करते हुए मिस्टर 360 डीग्री एबी डीविलियर्स ने ट्वीट किया, कि शुभमन गिल आपकी तारीफ करने के लिए मेरे पास शब्द नही हैं.

वहीं विराट कोहली ने शुभमन गिल का फोटो अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लगाया और एक स्टार की इमोजी भी बनाई. ऋषभ पंत ने शुभमन गिल के इस पारी पर लिखा ‘क्लास बाबा’. आइए अब अलग-अलग लोगों के रिएक्शन नीचे पढ़ते हैं.

यहां पढ़ें रिएक्शन

शुभमन गिल के शतक के बाद एक फैन ने ट्वीट किया, जिस पर उन्होंने लिखा कि, ‘दिल जीत लिया शुभमन गिल’. वहीं एक और फैन ने लिखा कि ‘शुभमन गिल सही में अगला विराट कोहली बनने के निर्माण में है.’

वहीं तीसरे ने लिखा कि ‘शुभमन गिल क्या क्लास है, क्या खिलाड़ी है, क्या फॉर्म है.’ ऐसे ही एक और फैन ने ट्वीट कर लिखा कि ‘क्या पारी है, भारतीय क्रिकेट का भविष्य गिल के हाथों में सेफ है.’ ऐसे ही एक और ट्वीट में फैन ने शुभमन गिल की तारीफ़ करते हुए लिखा कि ‘यह शुभमन गिल है, यह उसका ऐरा है.’

गुजरात टाइटंस ने बनाए 233 रन

गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या टाॅस हार गए. रोहित शर्मा ने गुजरात को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. गुजरात के तरफ से शुरुआत बेहतर रहा. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा के बीच 54 रनों की साझेदारी हुई.

साहा 18 रन बनाकर पीयूष चावला के शिकार बने. लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और साईं सुदर्शन के बीच शतकीय साझेदारी हुई. एक तरफ तूफानी पारी खेलते हुए शुभमन गिल ने 60 गेंदो में 7 चौके और 10 छक्के की मदद से 129 रनों की पारी खेली.

दूसरी तरफ रिटायर हर्ट होने से पहले साईं सुदर्शन ने 31 गेंदो में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रन बनाए. अंतिम में पंड्या ने 28 रन जोड़े जिससे गुजरात टाइटंस का स्कोर 233 रन तक पहुंचा.

ALSO READ: कमाल-बवाल-बेमिसाल, शुभमन गिल ने ठोकी सीजन की तीसरी सेंचुरी, माथा पीटने लगे कप्तान रोहित शर्मा