SHUBMAN GILL CENTURY

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग का दूसरा क्वालीफायर मुकाबला खेला गया। यह मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात के बीच में हुआ, जहां रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले मेजबान टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया तो वहीं गुजरात की टीम ने निर्धारित ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 233 रनों का स्कोर मुंबई को जीत के लिए दिया।

गुजरात की इस बड़ी पारी में टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने एक और शानदार पारी खेली और इसी के साथ मैदान पर नए-नए रिकॉर्ड्स बना डाले।

मैदान पर की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में शुभमन गिल का बल्ला जमकर बोल रहा है। शुभमन गिल ने आज गुजरात के खिलाफ खेलते हुए जहां 49 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, तो वहीं इसी सीजन में उन्होंने अपना तीसरा शतक भी लगाया है, जिसके साथ ही उनके नाम पर कई सारे बड़े-बड़े रिकॉर्ड भी दर्ज हो गए हैं। बता दें कि उनकी इस पारी के बाद टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें बधाई भी दी है।

शुभमन गिल ने अपने नाम किए यह बड़े रिकॉर्ड

1.आईपीएल के सीजन में शुभमन गिल ने अपने 800 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। बता दें कि उससे पहले विराट कोहली 973), जोस बटलर (863) और डेविड वॉर्नर (838) ऐसा कर चुके हैं।

2.गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल प्ले ऑफ में शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बल्लेबाज बने हैं।

3.शुभमन गिल ने 32 गेंदों में अपनी हाफ सेंचुरी और 49 गेंदों में अपनी शतकीय पारी को पूरा किया है। वह प्लेऑफ में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में रिद्धिमान सहा और रजत पाटीदार की बराबरी पर पहुंच गए हैं।

4.शुभमन गिल एक सीजन में सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और जोस बटलर के नाम पर था। एक ही सीजन में 3 शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बने हैं।

ALSO READ: “हमें तो अपनों ने लूटा गैरों में कहां दम था….” शुभमन गिल की वजह से आईपीएल 2023 से बाहर हुई मुंबई इंडियंस तो सारा-गिल पर आए ऐसे मीम्स देख नहीं रुकेगी हंसी

Published on May 27, 2023 1:35 am