T20 World Cup pakistan cricket team

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 WC 2022) में गुरुवार को साउथ अफ्रीका के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मैच हुआ। इस मैच में टीम पाकिस्तान ने 33 रन से जीत हासिल की। ये मैच काफी रोमांचक रहा साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान दोनों ही टीम बारी बारी से आगे रही लेकिन मैच में बारिश के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 33 रन से बाजी मार ली।

इस जीत के बाद अब साउथ अफ्रीका रन के सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भी अपनी उम्मीद कायम रखी है। 6 नवंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला जाना है और साथ ही 6 नवंबर को टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच भी मैच होगा। यानी आखिरी मैच में ही ग्रुप 2 में कौन ही टीम क्वालीफाई करेगी ये पता चलेगा।

पाक टीम ने जीत के साथ बरकरार रखी उम्मीद

आईसीसी टी20 विश्व कप के टॉप 5में पहुंचने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर अपनी उम्मीद को कायम रखा है। टीम पाकिस्तान को अभी अपना आखिर मैच बांग्लादेश के साथ लड़ना है। पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच ये मैच काफी रोमांचक रहा। कभी पाकिस्तान तो कभी साउथ अफ्रीका ड्राइविंग सीट पर नजर आई।

मौसम एक मिजाज को जानते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और 20 ओवर में 185 रन बनाए। लेकिन साउथ अफ्रीका ने टीम के 9 विकेट के लिए। अब बारी साउथ अफ्रीका की थी, लेकिन बीच बीच में आई बारिश ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत खेल को बांधा। जिसके बाद साउथ अफ्रीका को इस अच्छे मैच में 33 रन से हार का मुंह देखना। पाक टीम के होनहार गेंदबाजों ने गेंदबाजो ने 9 विकेट ले लिए। 14 ओवर्स में 108 रन ही बना सकी, जबकि 142 रन बनाने थे।

Also Read : टी20 विश्व कप के बीच दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद भावुक हुए सूर्यकुमार यादव, भारतीय फैंस के लिए कही दिल जीतने वाली बात

लेकिन अभी समाने है ये दो बड़ी मुश्किल

भले ही जीत के बाद पाक टीम के 4 मैच में 4 अंक हो गए हैं। लेकिन सुपर-12 का अपने आखिरी मैच बांग्लादेश के खिलाफ 6 नवंबर को पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल में प्रवेश करना है तो बांग्लादेश को हराने के साथ ग्रुप की दो अन्य कमजोर टीमों के आगे हाथ फैलाने होंगे।

पाकिस्तान जीत के साथ अधिकतम 6 ही अंक प्राप्त कर सकता है। जबकि भारत और साउथ अफ्रीका अगर अपना-अपना आखिरी मैच जीत जाते हैं तो सेमीफाइनल में पहुंच जायेंगे।

Also Read : IND VS BAN: “अच्छा हुआ जो टीम में बुमराह नहीं है” टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ही खिलाड़ी के लिए क्यों कही ये बात, जानिए