INDIAN CRICKET TEAM

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 WC 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) को जिम्बाब्वे के साथ सुपर 12 का अपना अंतिम मैच जिम्बाब्वे के साथ 6 नवंबर को खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट टीम के मैच के साथ ही ये सुपर 12 का आखिरी मैच होगा, जोकि मुमकिन है कि टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला भी बन सकता है, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हराकर प्वाइंट टेबल में अपना स्थान बनाए रखा है।

इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा क्या तीन मुख्य बदलाव कर सकते हैं? आइए जानते हैं…

1-दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

भारतीय प्लेइंग में सबसे बड़ा बदलाव दिनेश कार्तिक के स्थान पर ऋषभ पंत की एंट्री हो सकती है। ये बदलाव पिछले दो मैच में बहुत जरूरी नजर आया है।

दिनेश कार्तिक का बल्ला ऑस्ट्रेलिया में शांत है, तो वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मैच में उन्होंने विकेट के पीछे भी कैच छोड़े थे। जिसके बाद अब जिम्बाब्वे के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ऋषभ पंत को मौका दे सकते हैं।

2- रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारतीय क्रिकेट टीम के प्लेइंग इलेवन में दूसरा और अहम बदलाव ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के स्थान पर युजवेंद्र चहल की एंट्री हो सकती है।

आप ही सोचिए भला आईपीएल और पिछली सीरीज तक फॉर्म में दिखे युजवेंद्र चहल को कब तक रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ बेंच पर बिठाए रखेंगे, वो भी तब जब अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खिलाड़ी ने दो ओवर्स में 19 रन दिए थे।

Also Read : टी20 विश्व कप के बीच दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बनने के बाद भावुक हुए सूर्यकुमार यादव, भारतीय फैंस के लिए कही दिल जीतने वाली बात

3- हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)

टीम इंडिया के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या टीम में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन जिम्बाब्वे के बाद के मैच में टीम के सभी मैच नॉकआउट मुकाबले होंगे, जिसमें एक सेट और फॉर्म में टीम इंडिया को मौका देना चाहिए।

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ एक बार फिर दीपक हुड्डा को मौका दे सकते हैं। वो हार्दिक पांड्या के स्थान पर दीपक हुड्डा को उतार सकते हैं। खिलाड़ी अपने पहले मौके में 0 पर आउट हो गया था।

Also Read : IND VS BAN: “अच्छा हुआ जो टीम में बुमराह नहीं है” टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ही खिलाड़ी के लिए क्यों कही ये बात, जानिए