ashwin

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket Team) इस समय टी20 विश्व कप का हिस्सा है। जहां भारतीय टीम (Team India) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में अभी तक अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी अच्छा है। लेकिन वहीं टीम के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जोकि अनुभवी है और समय समय पर प्रदर्शन भी कर रहे हैं।

युवा खिलाड़ियों को देखते हुए उन्हें अब इस टी20 विश्व कप के बाद सन्यास लेना चाहिए या ये कह सकते हैं कि टी20 फॉर्मेट से ये तीन खिलाड़ी सन्यास ले लेंगे।

1-मोहम्मद शमी (Mohammad Shami)

भारतीय टी20 टीम का हिस्सा मोहम्मद शमी इस समय विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा हैं। बुमराह के चोटिल होने के बाद उन्हें करीब एक साल के बाद इस फॉर्मेट में और वो भी सीधे विश्व कप में जगह मिल गई है। मोहम्मद शमी एक अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उनके कारण कई युवा खिलाड़ी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

इसका सबसे मजबूत उदाहरण अर्शदीप सिंह को लिया जा सकता है। जोकि इस फॉर्मेट में विश्व कप की सबसे बेहतरीन खोज साबित हुए हैं। बुमराह की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

2- दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

आईसीसी टी20 विश्व कप की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को युवा ऋषभ पंत के स्थान कर मौके मिल रहे हैं, लेकिन वो करीब एक से दो साल ही टी20 में क्रिकेट खेल पायेंगे।

ऐसे में खिलाड़ी को इस टी20 विश्व कप के बाद टी20 को अलविदा कहकर आगामी आईसीसी वन डे विश्व कप जोकि अगले साल भारत में ही है। उस पर ध्यान देना चाहिए।

Also Read : T20 World Cup: विराट कोहली को बेईमान बताने वाले पाकिस्तानी खिलाड़ी की बढ़ी मुसीबत, ICC ले सकती है कठोर एक्शन

3- रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)

भारतीय टीम में 36 साल के रविचंद्रन अश्विन कुछ साल और टीम इंडिया का साथ दे सकते है। लेकिन टीम इंडिया में उनकी भरपाई के लिए कई युवा खिलाड़ी मौजूद हैं, ऐसे में रविचंद्रन अश्विन इस टी20 विश्व कप के बाद टी20 फॉर्मेट को छोड़ सकते हैं। जिसके बाद कई युवा खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

Also Read : IND VS BAN: “अच्छा हुआ जो टीम में बुमराह नहीं है” टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद रोहित शर्मा ने अपने ही खिलाड़ी के लिए क्यों कही ये बात, जानिए

Published on November 4, 2022 3:22 pm