IND vs NZ

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज (IND VS NZ) का पहला मैच न्यूजीलैंड ने 7 विकेटे से जीत लिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया अब 0-1 से पीछे है. मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारा और पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 306 रन बनाए. बदले में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 7 विकेट से मैच आसानी से जीत लिया.

भारत की बल्लेबाजी रही शानदार

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही. भारत के दोनों ही ओपनर बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को काफी अच्छी शुरुआत दी. भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद ही आसानी से रन बनाया. ओपनर्स के अलावा श्रेयस अय्यर ने 80, तो संजू सैमसन ने 36 और वाशिंगटन सुंदर ने 37 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

इन बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 306 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 307 रनों का लक्ष्य रखा.

न्यूजीलैंड के 2 खिलाड़ियों ने खत्म कर दिया पूरा मैच

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. न्यूजीलैंड को शुरुआती 3 झटके बहुत जल्दी लग गये. लेकिन उसके बाद टॉम लाथम और केन विलियमसन ने मैच पर अपनी पकड़ बनाई और भारत को मैच में वापस आने का कोई मौका ही नहीं दिया.

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 94 रन बनाए तो टॉम लाथम ने 145 रनों की तूफानी पारी खेली. वहीं भारत की तरफ से उमरान मलिक सबसे सफल गेंदबाज रहे उन्होंने 10 ओवर में 66 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

उमरान मलिक के अलावा शार्दुल ठाकुर को 1 विकेट मिला, लेकिन वो काफी महंगे साबित हुए उन्होंने 40वें ओवर में मैच पूरी तरह से न्यूजीलैंड के झोली में डाल दिए. जिसके बाद भारत के हारते ही फैंस का गुस्सा शार्दुल ठाकुर को लेकर सातवें आसमान पर पहुंच गया.

आइए नजर डालते हैं कैसे फैंस सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

ALSO READ: IND VS NZ: “उसकी गेंद ने मुझे सबसे ज्यादा परेशान किया, टॉम लाथम ने इस भारतीय खिलाड़ी को बताया सबसे खतनाक गेंदबाज, हुए नतमस्तक

यहाँ पर देखें ट्वीट

ALSO READ: IND vs NZ: “उसकी वजह से टीम इंडिया को करना पड़ा हार का सामना” कप्तान केन विलियमसन ने इस खिलाड़ी को बताया भारत के हार की वजह