शाहिद अफरीदी ने कहा था पाकिस्तान के पास इतने पैसे नहीं कि चोटिल खिलाड़ियों का खर्चा उठाए, अब पीसीबी ने दिया जवाब
शाहिद अफरीदी ने कहा था पाकिस्तान के पास इतने पैसे नहीं कि चोटिल खिलाड़ियों का खर्चा उठाए, अब पीसीबी ने दिया जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बीते गुरुवार को एक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने अपनी टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के किए गए दावे को नकार दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ तौर पर कहा है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी  के रिहैबिलिटेशन का पूरा खर्चा पीसीबी देगी। नाकि खिलाड़ी खर्चे का वहन करेगा।

PCB ने कहा खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है हमारी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से बयान जारी करके इस बात को साफ किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हमेशा अपने खिलाड़ियों की मेडिकल केयर और रिहैबिलिटेशन की जिम्मेदारियों उठाने के लिए पीसीबी तैयार रहता है और आगे भी ऐसा ही करा रहेगा।

दरअसल पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने समा टीवी पर बात करते हुए खुलासा किया था कि

“शाहीन अफरीदी इस समय इंग्लैंड में अपने खर्चे पर रह रहे हैं। उन्होंने अपनी जेब से टिकट लिया था। वे इंग्लैंड में भी सब अपने आप ही कर रहे हैं। मैंने उनके लिए डॉक्टर अरेंज किया और उन्होंने उससे कांटेक्ट किया। पीसीबी इस मामले में कुछ नहीं कर रहा है। डॉक्टर के कोआर्डिनेशन से लेकर शाहीन अपने रहने-खाने का सारा खर्चा खुद अपने आप उठा रहे हैं। जाकिर खान ने उनसे एक दो बार बात की है”।

Also Read : IND vs PAK: पाकिस्तान से आया भारत को चेतावनी, उन दोनों को जगह दो नहीं तो विश्व कप में भी वही हाल होगा जो एशिया कप में हुआ

फखर जमान भी उठाते हैं खर्चा

शाहिद अफरीदी में खुलासा में आगे कहा है कि

“शाहीन क्या, हम फखर जमान का भी खर्चा उठाएंगे”।

याद दिला दें, एशिया कप 2022 में श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ फाइनल मैच फखर जमान के दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। जिसपर पीसीबी की तरफ से कहा गया था कि

“जमान लंदन जाएंगे और अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करेंगे। एशिया कप फाइनल मैच के दौरान दुबई में फील्डिंग करते हुए फखर जमान ने अपने दाहिने घुटने को चोटिल कर लिया था। प्रोटोकॉल के मुताबिक पीसीबी ने स्पेशलिस्ट के साथ उनका मेडिकल अपॉइंटमेंट शेड्यूल किया है और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि उनके रिहैबिलिटेशन के लिए बेस्ट मेडिकल केयर मिलती रहे”।

शाहीन शाह अफरीदी लंदन में इलाज करा रहे

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड की तरफ से आगे बताया गया है कि लंदन में फखर जमान के रहने का सारा पीसीबी उठाएगी और पीसीबी के एडवाइजरी पैनल की निगरानी में रहेंगे। जिसमे मुख्य रूप से डॉक्टर इम्तियाज अहमद और डॉक्टर जफर इकबाल है, जोकि शाहीन शाह अफरीदी का भी इलाज कर रहे हैं। पीसीबी के अनुसार शाहीन शाह अफरीदी टी20 विश्व कप तक रिकवर कर लेंगे।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका