IND VS AFG

अफगानिस्तान के धाकड़ सलामी बल्लेबाज हज़रतुल्लाह ज़ज़ई ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं। ऐसे में उनकी जगह अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी बल्लेबाज गुलबदीन नायब को शामिल किया गया है। 

पेट और किडनी में हुई थी समस्या

हज़रतुल्लाह जजई पेट और गुर्दे की समस्या से झूझ रहे हैं जिसके चलते उन्हें टीम से और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा। गुलबदीन नायब रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं। गुलबदीन ने इस फॉर्मेट में अफगानिस्तान के लिए आखिरी मैच पिछले साल यूएई में हुए वर्ल्ड कप में खेला था। 

न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के दोनो मुकाबले बारिश की वजह से रद्द हो गए थे। ऐसे में सामने आया की इस दौरान हजरतुल्लाह जजई अपनी सेहत से जूझ रहे थे। इंग्लैंड के खिलाफ इस वर्ल्ड कप में खेले गए अपने एकमात्र मैच में जजई 7 रन बनाकर आउट हो गए थे।

अफगानिस्तान को पहली जीत का इंतजार

अफगानिस्तान की टीम को इस मेगा टू्र्नामेंट में अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। अफगानिस्तान ने अभी तक अपना जीत से खाता नहीं खोला है। पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों के हारने के बाद टीम के अगले दोनो ही मैच बारिश में धुल गए थे।

अफगानिस्तान को मंगलवार यानी 1 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्बेन में अपना अगला मुकाबला खेलना है। यदि अफगानिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहना है, तो उसे श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जीत तो हासिल करनी ही होगी, साथ ही शुक्रवार को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाला मुकाबला भी जीतना होगा। 

टीम अपने ग्रुप में छह टीम के बीच अंतिम स्थान पर चल रही है। अफगानिस्तान के फिलहाल दो अंक हैं और दोनो अंक उसे मैच ड्रॉ होने के कारण मिले हैं।  

ALSO READ: IND vs BAN: केएल राहुल के घटिया प्रदर्शन से ठनका रोहित शर्मा का माथा, अब ये खिलाड़ी करेगा पारी की शुरुआत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में अफगानिस्तान की टीम 

मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज, अजमतुल्लाह ओमरजई, दरवेश रसूली, फरीद अहमद मलिक, फजल हक फारूकी, इब्राहिम जादरान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, कैस अहमद, राशिद खान, सलीम सफी, गुलबदीन नायब गनी। स्टैंडबाय खिलाड़ी: अफसर ज़ज़ई, शराफ़ुद्दीन अशरफ़, रहमत शाह।

ALSO READ: केएल राहुल से लाख गुना बेहतर ओपनर बल्लेबाज हैं ये 3 खिलाड़ी, चेतना शर्मा की वजह से बैठे हुए हैं घर