AB DE VILLIERS rcb

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आईपीएल 2024 की तैयारियां अभी से शुरू कर दी है। जहां ऑक्शन से पहले वह अपने टीम मैनेजमेंट में कई सारे बड़े बदलाव भी करती हुई नजर आ रही है, तो वहीं पहले फ्रेंचाइजी ने कोचिंग स्टाफ में बदली करते हुए एंडी फ्लावर को हेड कोच नियुक्त किया तो वहीं अब रिपोर्ट के माध्यम से कई सारी बड़ी खबरें सामने आ रही है। जिसे सुनकर आरसीबी के फैंस खुशी से झूम उठेंगे क्या है पूरी खबर आइए जानते हैं।

आरसीबी ले सकती है यह बड़ा फैसला

दरअसल टीम के महान पूर्व खिलाड़ी एबी डीविलियर्स टीम के साथ दोबारा से जोड़ सकते हैं। बता दें कि वह बतौर मेंटॉर में बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

दरअसल आरसीबी की टीम ने अपने कोचिंग स्टाफ से डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस माइक हेसन का कार्यकाल 31 अगस्त को खत्म होने के बाद उसे ना बढ़ाने का फैसला किया है। वहीं टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे संजय बांगर के साथ भी अपना कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है।

आरसीबी के फैंस करते हैं पसंद

दरअसल एबी डीविलियर्स टीम के साथ बतौर मेंटोर जोड़ सकते हैं एबी डिविलियर्स आरसीबी के पुराने खिलाड़ियों में से एक हैं। जिन्हें आरसीबी के फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं ।इसीलिए जब उन्होंने रिटायरमेंट लिया था तो सभी लोग हैरान रह गए थे, लेकिन एक बार फिर से वह आरसीबी के डगआउट में नजर आ सकते हैं।

आईपीएल में मौजूद है शानदार आंकड़े

बात अगर एबी डीविलियर्स की करें तो साल 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी।

फिर 2011 में वह आरसीबी टीम का हिस्सा बने थे और 2021 तक उन्होंने 3:00 का साथ निभाया तब तक उन्होंने 184 मुकाबले खेलते हुए 151.69 स्ट्राइक रेट के साथ 39.71 की औसत के साथ 5162 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 40 अर्धशतक भी लगाए हैं।

ALSO READ : 4 खिलाड़ी जो आईपीएल 2024 में ले सकते हैं अंबाती रायडू की जगह, नंबर 2 पर है धोनी की पैनी नजर

Published on August 5, 2023 1:59 pm