Placeholder canvas

Asia Cup 2023: केएल राहुल IN, सैमसन OUT? एश‍िया कप के लिए इन खिलाड़ियों को मिलेगी भारतीय टीम में जगह!

एशियाई क्रिकेट का महाकुंभ यानी कि एशिया कप का आगाज इसी महीने 30 अगस्त से हो रहा है। जहां क्रिकेट के सभी मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे तो वहीं 2 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। हालांकि 2023 के एशिया कप के शेड्यूल का ऐलान हो चुका है।

हालांकि बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया है। तो आइए जानते हैं इस टूर्नामेंट की एक ऐसी होगी भारत की 15 सदस्य टीम।

भारतीय टीम में होगी खिलाड़ी की वापसी

जहां भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी तो वहीं शुभमन गिल और विराट कोहली टीम में मौजूद होंगे। हालांकि सूर्यकुमार यादव की भी टीम एंट्री हो सकती है वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल की वापसी संभव है।

ईशान किशन को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केएल राहुल पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं और नेट पर टिकट कीपिंग शुरू कर रहे हैं।

अक्षर पटेल भी होंगे टीम का हिस्सा

हार्दिक पांड्या जहां ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे तो वहीं गेंदबाजी में टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। जडेजा के साथ-साथ अक्षर को भी ऑलराउंडर टीम में जगह मिल सकती है।

अगर बोलिंग यूनिट की बात करें तो 4 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों को इसमें शामिल किया जा सकता है। जसप्रीत बुमराह की भी जगह पक्की है मोहम्मद शमी और फिर आज भी एशिया कप का हिस्सा होंगे। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में प्रसिद्ध रचना को भी टीम में जगह मिल सकती है। कुलदीप यादव चहल को मौका मिल सकता है।

एशिया कप के लिए संभावित 15 सदस्य टीम-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल.

ALSO READ: आईपीएल 2024 से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आई खुशखबरी, एबी डीविलियर्स की टीम में होगी वापसी!