Placeholder canvas

4 खिलाड़ी जो आईपीएल 2024 में ले सकते हैं अंबाती रायडू की जगह, नंबर 2 पर है धोनी की पैनी नजर

आईपीएल 2023 का 16वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यादगार रहा। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम ने अपना पांचवां खिताब हासिल कर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली। चेन्नई की इस जीत में अंबाती रायडू ने अहम योगदान दिया। उन्होंने 19 रनों की पारी खेलकर सीएसके को जीत के करीब पहुंचाया।  हालाकि, अब रायडू आईपीएल से संन्यास की घोषणा कर चुके हैं।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि आईपीएल 2024 में उनकी जगह कौन लेगा?

आइये जानते हैं….

दिनेश बाना

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश बाना वही बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंडर 19 विश्व कप 2022 में शानदार छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई थी। 18 वर्षीय खिलाड़ी ने इस दौरान 190 के स्ट्राइक रेट रन बनाए थे। उनकी प्रतिभा को देखते हुए धोनी उन्हें आईपीएल 2024 के लिए सीएसके का हिस्सा बना सकते हैं। वह टीम के लिए दमदार फिनिशर साबित होंगे।

अभिमन्यु ईश्वरन

इस लिस्ट में एक नाम धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन का दर्ज है। 27 वर्षीय खिलाड़ी के पास घरेलू क्रिकेट में खेलने का अच्छा खासा अनुभव है। वह बंगाल के लिए 27 टी20 मैच खेल चुके हैं। इनमें ईश्वरन ने 38.31 के औसत से 728 रन बनाए हैं, जिसमें 107 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है।

मोहम्मद अज़हरुद्दीन

केरल के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद अज़हरुद्दीन पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू की जगह ले सकते हैं। आईपीएल 2021 में इस खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर ने खरीदा था। लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। अज़हरुद्दीन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहे हैं। उन्होंने 39 टी20 मैचों  में 134.23 की स्ट्राइक रेट से 552 रन बनाए हैं।

बाबा इंद्रजीत

तमिलनाडु से आने वाले बाबा इंद्रजीत भी इस रेस में शामिल हैं। वह चेपॉक स्टेडियम की परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। आईपीएल 2022 में वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। घरेलू क्रिकेट में उनका करियर शानदार रहा है। 23 टी20 मैचों में 340 रन बनाए हैं।

ALSO READ: टीम इंडिया में खेलने के हकदार हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई ने आज तक नहीं दिया किसी भी टीम में जगह