Placeholder canvas

टीम इंडिया में खेलने के हकदार हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, बीसीसीआई ने आज तक नहीं दिया किसी भी टीम में जगह

टीम इंडिया ने विश्व क्रिकेट को कई ऐसे रोशन सितारे दिए हैं जिनकी चमक उनके संन्यास लेने के बावजूद भी कायम है। भारतीय टीम में कपिल देव, सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह जैसे तमाम धुरंधर शामिल रहे हैं। इन्होंने अपने खेल से हर किसी को प्रभावित किया और पूरे विश्व में पहचान स्थापित की।

हर खिलाड़ी का सपना होता है कि उसे भी इन क्रिकेटर्स की तरह नाम कमाने का मौका मिले। कुछ को ये मौके मिलते हैं तो कुछ उससे वंचित रह जाते हैं।

आज हम आपको 3 ऐसे क्रिकेटर्स के विषय में बताएंगे जिनका करियर पूरी तरह से बर्बादी की कगार पर पहुंच चुका है।

प्रणव धनवाड़े

मुंबई के बल्लेबाज प्रणव धनवाड़े उस वक्त चर्चा में आए थे जब 2016 में उन्होंने स्कूली क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेली थी। इस खिलाड़ी ने 323 गेंदों का सामना करते हुए 1009 रनों की पारी खेल डाली थी जिसके बाद उनके इस कारनामे से प्रभावित होकर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें अपने घर बुलाया था।  इस शानदार पारी के दौरान प्रणव के बल्ले से 127 चौके और 59 छक्के निकले थे।

फिलहाल वह इंग्लैंड में हैं और क्रिकेट के गुण सीख रहे हैं। उनका सपना है कि वह पहले मुंबई के लिए खेलें उसके बाद टीम इंडिया का इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रतिनिधित्व करें।

शिविल कौशिक

26 वर्षीय गेंदबाज शिविल कौशिक अपनी जादुई स्पिन गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं। उनका बॉलिंग एक्शन साउथ अफ्रीका के स्पिनर पॉल एडम्स से काफी मिलता-जुलता है। साल 2016 में गुजरात लायंस ने इस खिलाड़ी को 10 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था।

विराट कोहली ने इस सीजन में उनकी जमकर धज्जियां उड़ाई थीं। जिसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला। फिलहाल कौशिक गुमनामी का जीवन गुजार रहे हैं। आखिरी बार उन्हें साल 2017 में खेलते हुए देखा गया था।

वसीम बशीर

जम्मू-कश्मीर का ये गेंदबाज 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर है। सोशल मीडिया पर उनकी तेज गेंदबाजी के वीडियो बहुत वायरल होते हैं। अक्सर फैंस उन्हें टीम इंडिया में शामिल करने की मांग करते हैं।

ALSO READ: आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन के बावजूद फ्रेंचाइजी ने इन 3 खिलाड़ियों के साथ किया नाइंसाफी, दिखाया बाहर का रास्ता