5 दिग्गज क्रिकेटर जिन्होंने केवल एक टी20 इंटरनेशनल मैच के लिए की कप्तानी, लिस्ट में इस भारतीय का नाम चौकाने वाला

क्रिकेट की दुनिया में कई एक से बढ़कर एक खिलाड़ी गुज़रे हैं, जुन्होंने अपनी टीम के लिए बहुत कुछ किया. कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे हैं, जो टीम में कई सालों तक खेले लेकिन कप्तानी उनका नसीब न बन सकी. कई ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए टेस्ट(TEST) और वनडे क्रिकेट(ONE DAY) खूब कप्तानी की लेकिन टी20(T20) क्रिकेट में उन्हें ज़्यादा कप्तानी करने का मौका नहीं मिला. हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो केवल एक टी20 मैच में टीम के कप्तान रहे.

1. एलियस्टर कुक

Alastair cook

सर एलियस्टर कुक(ALASTAIR COOK) का टेस्ट क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम हैं. इंग्लैंड(ENGLAND) की तरफ से खेलने वाले एलियस्टर कुक(ALASTAIR COOK) ने टेस्ट क्रिकेट(TEST CRICKET) में एक अलग ही पहचान हासिल की है. उन्होंने कई सालों तक टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड(ENGLAND) की कप्तानी की है. टेस्ट और वनडे में लंबे वक़्त खेलने वाले एलियस्टर कुक(ALASTAIR COOK) ने अपने करियर में सिर्फ 4 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले, जिसमें उन्होंने सिर्फ एक मैच ही कप्तानी की. दरअसल टी20 टीम के स्थाई कप्तान कोलिंगवुड(COLLINGWOOD) किन्ही कारणों से टीम से बाहर हो गए थे, इसके चलते टीम की कप्तानी एलियस्टर कुक ने की थी.

2. शॉन पोलॉक

SHAUN POLLOCK

दक्षिण अफ्रीका से शानदार ऑलराउंडर रहे शॉन पोलाक ने अफ्रीका के लिए सिर्फ 12 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में उन्होंने कप्तानी की है. बता दें, साल 2007 में अफ्रीका के कप्तान स्मिथ एक मैच के लिए टीम में मौजूद नहीं थे, जिसके बाद ये ज़िम्मा शॉन पोलॉक को दिया गया था.

3. इंज़माम उल हक़

inzamam ul haq

पाकिस्तानी क्रिकेटर रहे चुके इंज़माम उल हक़ ने पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था, जिसमे उन्होंने कप्तानी भी की थी. साल 2006 में खेला गया यह टी20 मैच पाकिस्तान का पहला टी20 मैच था.

ALSO READ:IND vs SA, 1st T20 : ‘एक IPL ट्रॉफी जीतकर इसे घमंड आ गया है…’ हार्दिक पांड्या ने मैच के दौरान दिनेश कार्तिक का किया अपमान भड़के फैंस

4. वीरेंद्र सहवाग

virendra sehwag

पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में सिर्फ 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की है. साल 2006 में अफ्रीका के खिलाफ खेला गया यह मैच इंडिया का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच था.

5. शेन वॉटसन

Shane Watson

पूर्व ऑस्ट्रेलिआई ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने अपने करियर में बहुत आतंक मचाया है. उन्होंने गेंदबाज़ों का जीना हराम किया है. वॉटसन ने अपने करियर में 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें से एक मैच में उन्होंने टीम की कप्तानी भी की है. साल 2016 में टी20 कप्तान एरोन फिंच के चोटिल हो जाने से वॉटसन को कप्तानी का ज़िम्म दिया गया था.

ALSO READ:IND vs SA: अचानक घातक फॉर्म में लौटा टीम इंडिया का यह बल्लेबाज, केएल राहुल के लिए बना खतरा, टी20 वर्ल्ड कप में जगह हुई पक्की