RAHUL DRAVID ROHIT SHARMA

यह साल विश्व क्रिकेट के लिए बहुत अहम साल रहने वाला है. पहले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और फिर इस साल अक्टूबर महीने में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप खेला जाएगा. यह विश्व कप इस बार भारतीय सरजमीं पर होगा. इससे पहले भारत इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में 10 से विकेट से हार चुकी है.

इस हार के बाद से ही बीसीसीआई लगातार मीटिंग कर रही है. अब टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से बीसीसीआई का एक बड़ा राज सामने आ रहा है.

बीसीसीआई ने बनाई 20 खिलाड़ियों की सूची

टी-20 विश्व कप में करारी हार के बाद बीसीसीआई बहुत नाराज हुई थी. इसलिए इस साल जनवरी के पहले तारीख को बीसीसीआई ने एक हाई लेवल मीटिंग ऑर्गनाइज की थी, जिसमें 20 खिलाड़ियों के नाम तय किए गए थे. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उस मीटिंग का हिस्सा रहे विश्वस्त सूत्र ने इसकी जानकारी दी.

समीक्षा बैठक में ये तय किया गया था कि 2023 वर्ल्ड कप तक यही 20 खिलाड़ी टीम में रोटेट किए जाएंगे. इस खबर में किनती सत्यता है यह तो आना वाला वक्त ही बताएगा.

इन खिलाड़ियों का खेलना तय

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार कुछ खिलाड़ियों का खेलना पहले से ही तय हो गया है. उदाहरण के रूप में वरिष्ठ खिलाड़ी विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा.

वहीं मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज का खेलना भी तय माना जा रहा है. शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या भी टीम में हर हाल में मौजूद होंगे.

WTC FINAL पर हैं निगाहें

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है. यह फाइनल इंग्लैंड के केनिंगटन क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा.

इससे पहले भारत जब WTC के फाइनल में पहुंचा था, तब उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारतीय टीम इस बार आईसीसी ट्राॅफी का सूखा खत्म करना चाहेगी.

ALSO READ: Rohit Sharma की खत्म होने वाली है कप्तानी! उनके बाद ये 3 खिलाड़ी बन सकते हैं भारतीय टीम के नए कप्तान, दूसरा वाला सबसे बड़ा दंवेदार

Published on June 2, 2023 11:45 am