Placeholder canvas

Asia Cup 2023 के लिए BCCI ने की 14 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा, इस दिन खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच

इस साल एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महा मुकाबले के लिए तैयार हो जाएं. काफी समय से एशिया कप 2023 (Asia Cup) को लेकर विवाद चल रहा था. इसी बीच बीसीसीआई की ओर से एक बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने 14 सदस्य स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.

इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि एशिया कप 2023 (Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबला भी देखने को मिल सकता है जिसके लिए दर्शक अभी से ही उत्साहित नजर आ रहे हैं.

ये है पूरा शेड्यूल

एशिया कप 2023 (Asia Cup) के लिए बीसीसीआई ने 14 खिलाड़ियों को जगह दी है. 13 जून से भारतीय टीम इस अभियान की शुरुआत करेगी, जहां बताया जा रहा है कि 17 जून को टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपना मुकाबला खेल सकती है. यह टूर्नामेंट हांगकांग में खेला जाएगा, जिसके लिए टीमों को दो ग्रुप में रखा गया है.

हर ग्रुप में 4-4 टीमें है. ग्रुप बी में बांग्लादेश ए, श्रीलंका ए, मलेशिया ए और यूएई ए की टीम है. 12 जून से शुरू हुए इस टूर्नामेंट का 21 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

दरअसल बीसीसीआई ने पुरूष टीम के लिए नहीं बल्कि वूमेन इमर्जिंग एशिया कप (Asia Cup) के लिए इंडिया ए का ऐलान किया है.

इन खिलाड़ियों को स्क्वाड में मिला मौका

श्वेता सहरावत, सौम्या तिवारी, तृषा गोंगडी, मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटील, कनिका आहूजा, उमा क्षेत्री, ममता मदीवाला, तीतास संधू, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, बी अनुषा.

ALSO READ: MS DHONI को मिला अंबाती रायडू की जगह जडेजा की तरह घातक आलराउंडर खिलाड़ी, भारत को जीता चूका है विश्व कप