amabati rayudu

इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें (IPL 2023) सीजन का समापन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की जीत के साथ हो चुका है। फाइनल मुकाबले में चेन्नई (CSK) की टीम ने गुजरात को जहां 5 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वहीं पांचवी बाद चेन्नई ने आईपीएल की ट्रॉफी (IPL 2023 Trophy) को अपने नाम किया था। वहीं पहले मुकाबले में सीएसके (CSK) के अनुभवी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने संयास ले लिया है। जिसके लिए अब चेन्नई (CSK) को उनके रिप्लेसमेंट के बारे में विचार करना होगा, तो चलिए बताते हैं एक खिलाड़ी के बारें में।

अंबाती रायडू की जगह लेगा यह खिलाड़ी

मिडिल ऑर्डर में मजबूती देने के साथ-साथ अंबाती रायडू की जगह लेने के पूरे दावेदार राजवर्धन हैंगरगेकर हैं।  इस खिलाड़ी को सीएसके आईपीएल के मेगा ऑप्शन में 1.50 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर अपने खेमे का हिस्सा बनाया था। इस सीजन खिलाड़ी को डेब्यू करने का मौका भी मिला।

दो मैच खेलते हुए 3 विकेट अपने नाम किए हैं। ये युवा खिलाड़ी सीएसके के लिए ऑलराउंडर कारगर भी साबित हो सकते हैं। इनके पास लंबे-लंबे शॉट लगाने की भी पूरी काबिलियत है, जिसकी वजह से यह अंबाती रायडू का भी एक परफेक्ट रिप्लेसमेंट हैं।

 राजवर्धन हैंगरगेकर का क्रिकेट करियर

बात अगर राजवर्धन क्रिकेट करियर की करें तो बता दें कि राजवर्धन हैंगरगेकर ने फर्स्ट क्लास में 4 मैच खेलते हुए 6 पारियों में 436 रन बनाने के साथ-साथ 13 विकेट भी लिए हैं।

जबकि लिस्ट ए में राजवर्धन हैंगरगेकर ने 13 मैच में 13 पारियां खेलते हुए 647 रनों के साथ-साथ 25 विकेट लेने का भी काम किया है। वहीं T20 में राजवर्धन हैंगरगेकर ने 10 मुकाबलों में 9 पारियां खेलते हुए 260 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 8 विकेट भी लिए हैं।

ALSO READ: WTC Final: शुभमन गिल और अश्विन नहीं ये 5 खिलाड़ी भारत को बना देंगे ICC WTC FINAL का विजेता, नंबर 1 से कांपती है कंगारू टीम

Published on June 2, 2023 11:07 am