5 क्रिकेटर जिनका भरी उम्र में खत्म हो सकता है करियर, लिस्ट में 2 प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ी शामिल
5 क्रिकेटर जिनका भरी उम्र में खत्म हो सकता है करियर, लिस्ट में 2 प्रतिभाशाली भारतीय खिलाड़ी शामिल

क्रिकेट को विश्व भर में काफी पसंद किया जाता है। नाम पैसा और ग्लैमर सभी खिलाड़ियों को मिलता है। लेकिन आज हम आपको 5 ऐसे 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि काफी अच्छे क्रिकेटर है लेकिन काफी कम उम्र में ही इन खिलाड़ियों का कैरियर खत्म हो रहा है। जानिए कौन हैं वो 5 खिलाड़ी। इस लिस्ट में दो भारतीय क्रिकेटर भी शामिल हैं।

1-संजू सैमसन (Sanju Samson)

27 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ( Sanju Samson) ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2015 में डेब्यू किया था। लेकिन बीते सात सालों में संजू सैमसन ने महज सात वनडे मैच खेले हैं, इसके साथ ही प्रतिभावान खिलाड़ी संजू सैमसन को 16 टी20 मैच में टीम में जगह दी दी गई है।

भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हे संजू सैमसन से ज्यादा टीम में जगह दी गई है। जिसके लिए फैंस में बीसीसीआई को कई बार ट्रोल भी किया गया है।

2-आजम खान (Azam Khan)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के 24 साल के युवा खिलाड़ी आज़म खान को टीम में ज्यादा मौके नही मिले हैं। खिलाड़ी की फिटनेस की वजह से उन्हें टीम से दरकिनार किया जा रहा है।

हालांकि आजम खान घरेलू क्रिकेट में अपनी बैटिंग से काफी अच्छी बल्लेबाजी करके सभी को प्रभावित किया है, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड लगातार खिलाड़ी को दरकिनार कर रहा है। जिसके बाद आज़म ख़ान को टीम में ज्यादा मौके नहीं मिले हैं।

3- संदीप लामिछाने ( Sandeep Lamichhane)

नेपाल के 22 साल के युवा खिलाड़ी संदीप लामिछाने ( Sandeep Lamichhane) ने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अब खिलाड़ी का इंटरनेशनल करियर काफी संकट में आ गया है।

नेपाली खिलाड़ी संदीप लामिछाने पर नाबालिग के साथ दुष्कर्म का आरोप लगा था, जिसके बाद नेपाल क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था और अब खिलाड़ी का इंटरनेशनल कैरियर खतरे में है।

Also Read : IND vs AUS: मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव होकर ऑस्ट्रेलिया सीरीज से हुए बाहर, 3 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में SHAMI की जगह वापसी

4- हसीब हमीद ( Haseeb Hameed)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 25 साल के युवा खिलाड़ी हसीब हमीद ( Haseeb Hameed) ने 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए डेब्यू किया था। 2016 के बाद अब तक खिलाड़ी ने 10 टेस्ट मैच खेले हैं। हसीब हमीद फिलहाल इंग्लैंड टीम से बाहर चल रहें हैं। जिससे खिलाड़ी का इंटरनेशनल कैरियर खतरे में हैं।

5- करुण नायर ( Karun Nair)

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर ( Karun Nair) को अब टीम से बिलकुल बाहर कर दिया गया हैं। 30 साल के बल्लेबाज करुण नायर ने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था।

करुण नायर ने भारत के लिए अब तक कुल 6 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 62.33 की औसत से 374 रन बनाए हैं। करुण नायर ने मात्र 2 वनडे भी खेलने का मौका मिला है।

Also Read : India Capitals vs Gujarat Giants: संन्यास ले चुके इन 2 खिलाड़ियों ने दिखाया युवाओं वाला जोश, वीरेंद्र सहवाग की टीम ने 3 विकेट से जीता मैच, 2 शतक के साथ टूटे कई रिकॉर्ड