टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 4 फैसले
टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 4 फैसले

यह भारतीय टीम का चयन नहीं होगा, जब तक यह देश भर में मौजूद क्रिकेट फैंस की अलग-अलग प्रतिक्रियाओं को न दिखाए और खासकर जह यह टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) जैसा बड़ा टूर्नामेंट हो.

12 सितंबर, सोमवार को बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है. टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा. टीम सिलेक्शन को लेकर वो चार बड़ी बातें, जिसको लेकर हर कोई बात कर रहा है, हम आपको बताने जा रहे हैं.

1. इंडिया ने दिखाई स्थिरता

एशिया कप 2022 में सुपर 4 से बाहर हो जाने के बाद टीम इंडिया ने टी20 विश्प कप(T20 WORLD CUP 2022) के खिलाड़ियों का चयन करते हुए एक स्थिरता का मुज़ाहरा किया है. उन्होंने एशिया कप में शामिल होने वाले खिलाड़ियों पर दुबारा भरोसा जताते हुए टीम में शामिल किया है.

टीम में जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल(HARSAL PATEL) के अलावा कोई ज़्यादा बड़े बदलाव दिखाई नहीं दिए, जो दिखाता है कि टीम में किसी तरह की घबराहट नहीं है.

2. मोहम्मद शमी की हुई वापसी

साल 2021 के बाद से भारतीय टी20 टीम से बाहर होने वाले मोहम्मद शमी को टीम इंडिया में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए चुना गया है. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में उन्हें स्डैंटबॉय खिलाड़ी रखा गया है.

टीम प्रबंधन पहले ही कहे चुकी थी कि हम शमी को टी20 से दूर ही रखेंगे, इसके बाद भी उन्हें टीम में वापस लिया गया. टी20 विश्व कप क लिए उन्हें स्टैंडबॉय खिलाड़ी रखना अभी भी सवाल खड़ा करता है कि शमी जैसे सीनियर खिलाडी को स्टैंडबॉय में रखना ठीक है या नहीं.

3. ऋषभ पंत की दुविधा

ऋषभ पंत भारतीय टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपनी प्रतिभा से टीम इंडिया को कई महत्वपूर्ण जीत दिलवाई हैं. लेकिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट अभी तक उनके लिए उतना सफल नहीं रहा.

पंत ने अब तक कुल 58 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.9 की औसत से 934 रन बनाए हैं. रविंद्र जड़ेजा की इंजरी के बाद टीम के पास ऋषभ पंत के अलावा कोई और बाएं हाथ का बल्लेबाज़ नहीं था, इसी के चलते उन्हें टीम में शामिल किया है. ऐसे में पंत प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक की जगह पर शामिल हो सकते हैं, जैसे कि एशिया कप में हआ था.

ALSO READ: T20 WC 2022: विराट कोहली के लिए खतरा बनता जा रहा था ये खिलाड़ी, चेतन शर्मा की टीम ने 2 महीने में खत्म कर दिया करियर

4. दीपक हुड्डा

साल 2022 में टीम इंडिया के डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा ने अपनी प्रतिभा से टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वाड में जगह बनाई है. किसी भी नंबर पर खेलनी की प्रतिभा ने ही दीपक को टी20 विश्व कप की टीम में जगह हासिल करवाई है. बल्लेबाज़ी के अलावा दीपक एक ऑफ स्पिनर गेंदबाज़ भी हैं.

ALSO READ: नाइट क्लब में एक महिला प्रियंका चोपड़ा संग शारिरिक संबंध बनाने के लिए पड़ गई थी पीछे, पीछा छुड़ाने के लिए एक्ट्रेस ने किया था ये काम