QUINTON DE COCK

भारत की मेजबानी में जारी वनडे विश्व कप 2023 धीरे-धीरे अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। अब तक इस टूर्नामेंट के 40 लीग मैच खेले जा चुके हैं। 3 टीमें सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी हैं जिनमें टीम इंडिया, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया शामिल है। वहीं, चौथे स्थान के लिए न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच जंग जारी है। इस टूर्नामेंट में शामिल होने वाले खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से पूरे विश्व को प्रभावित किया है।

आज हम आपको 3 ऐसे प्लेयर्स के विषय में बताएंगे जो वनडे विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं।

क्विंटन डी कॉक

साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक वनडे विश्व कप 2023 में शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। इस विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में क्विंटन डी कॉक का नाम टॉप पर शामिल है। उन्होंने अब तक खेले गए 8 मैचों की 8 पारियों में 68.75 की औसत से 550 रन बनाए हैं।

क्विंटन डी कॉक ने इस दौरान चार शतकीय पारियां खेली हैं। वह इस टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर के एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 673 रनों के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।

मार्को यानसेन

वनडे विश्व कप 2023 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की रेस में एक नाम साउथ अफ्रीका के गेंदबाजी ऑलराउंडर मार्को यानसेन का शामिल है।

इस विश्व कप में वह शानदार प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं। यानसेन ने अब तक खेले गए 8 मैचों में 17 विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा बल्लेबाजी में भी उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है।

जसप्रीत बुमराह

इस लिस्ट में एक नाम टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी शामिल है। अनुभवी गेंदबाज ने इस विश्व कप में अपने प्रदर्शन से भारत को लगातार 8 मैचों में जीत दिलाई है।

उनकी घातक गेंदबाजी के दमपर भारत सेमीफाइनल में एंट्री करने में कामयाब हुआ है। जसप्रीत बुमराह ने अब तक खेले 8 मैचों में 3.65 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 15 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से पीटकर पाकिस्तान से पूरा किया अपना बदला, विश्व कप 2023 से बाहर हुई बाबर आजम की टीम

Published on November 10, 2023 9:47 am