NZ vs SL

आज एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया. न्यूजीलैंड के लिए यह करो या मरो जैसा मुकाबला था. इस मैच में न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम सिर्फ 171 रन पर आलआउट हो गई.

जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने सिर्फ 5 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल के रेस में अफगनिस्तान और पाकिस्तान से बहुत आगे निकल गया है.

श्रीलंकाई बल्लेबाजी फ्लाॅफ, 171 रनों पर हुई आलआउट

टाॅस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की शुरुआत हर बार की तरह बहुत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका सिर्फ 2 रन बनाकर साउदी के शिकार बन गए. कप्तान कुसल मेंडिस 2 तो सदीरा समरविक्रमा 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. श्रीलंका के पहले 3 विकेट सिर्फ 32 रन पर गिर गए थे.

सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा सिर्फ 28 गेंदो में 9 चौका और 2 छक्के की मदद से 51 रन बनाए. अंत में महेश तीक्ष्णा ने 91 गेंदो में 3 चौके की मदद से 38 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बेहतर स्कोर नही बना पाया. श्रीलंका की टीम सिर्फ 171 रन पर आलआउट हो गई.

फाॅर्म में लौटे ट्रेंट बोल्ट

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट रहे. बोल्ट ने 10 ओवर में 37 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वही लाॅकी फर्ग्यूसन और मिचेल सैंटनर ने दो-दो विकेट चटकाए. बल्लेबाज के रूप में खेलने वाले रचिन रवींद्र ने भी 2 खिलिडियों को पवेलियन भेजा था. एक विकेट टीम साउदी को मिला.

न्यूजीलैंड 5 विकेट से जीती

172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे और रचिन रवींद्र के बीच पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी हुई. काॅनवे ने 45 तो रचिन ने 42 रन बनाए.

मिडिल ऑर्डर मेकर डेरिल मिशेल ने 31 गेंद पर पांच चौकी और दो छक्के की मदद से 43 रन बनाए. अंत में फिलिप्स ने 17 और लैथम दो रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया.

ALSO READ: वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के आसपास भी भटकते नहीं दिखेंगे ये 3 खिलाड़ी, हमेशा के लिए हो जायेंगे भारतीय टीम से बाहर